Home Bihar पूर्णिया जिला क्रिकेट संघ चुनाव को लेकर हुई महत्वपूर्ण बैठक,सर्वसम्मिति से हुई निर्णय। देखें

पूर्णिया जिला क्रिकेट संघ चुनाव को लेकर हुई महत्वपूर्ण बैठक,सर्वसम्मिति से हुई निर्णय। देखें

by Khelbihar.com

पूर्णिया 5 जनवरी: पूर्णिया जिला चुनाव समिति एवं सभी पांच पदों के प्रतियाशी के साथ साथ सभी 34 वोटर क्लबो के पदाधिकारी के उपस्थिति में चुनाव से वोटिंग प्रकिया AGM की बैठक मतगणना प्रतियाशी को प्रमाणपत्र के वितरण एवं चुनाव में बिहार द्वारा प्रबेक्षक की नियक्ति के अलोक में एक अतिमहत्पूर्ण सामूहिक बैठक चुनाव समिति सदस्य अली खान के निवास कार्यालय पर संपन्न हुई ।

जिसमे काफ़ी पक्ष बिपक्ष को सुनने के बाद चुनाव समिति ने स्पस्ट रूप से यह निर्णय लिया की चुनाव बी सी ए एवं पी डी सी ए के संबिधान के अनुकूल ही कराई जाएगी । बैठक में अध्यक्ष एवं सचिव के अधिकार को लेकर नोक झोक के बीच यह कहा गया की पहली प्राथमिकता अध्यक्ष को है,अनुपस्थिति में सचिव को होंगी ।।


परन्तु चुनाव समिति ने 23.08.2020 को पी डी सी ए SGM के बैठक में कंडीका 06 की (1) में बहुत सारे क्लबो द्वारा अध्यक्ष के वोटिंग पर आपत्ति दर्ज कराते हुई बताया की क्लब को चलाने में सचिव की भी अहम् भूमिका होती है, इसी अलोक में पी डी सी ए द्वारा AGM की बैठक में बहुमत से यह पारित किया गया की क्लबो के द्वारा वोटिंग के लिए अध्यक्ष या सचिव किसी को भी मतदान करने या पी डी सी ए की आम बैठक मैं सम्मिलित होने के लिया प्राधिकार पत्र प्राप्त कर ही बैठक में भाग लेने हेतु सुनिश्चित किया गया ।इन सभी बिन्दुओ के अलोक मैं पी डी सी ए चुनाव समिति के अध्यक्ष एवं समस्त समिति गण ने सर्वसम्मिति से यह निर्णय लिया कि

(1) 10 जनबरी 2021 को चुनाव संपन्न कराई जाएगी ।

(2) AGM के कंडीका 6 के (1) के अलोक मैं सभी को प्राधिकार पत्र (Authority letter) का होना अनिवार्य होगा ।

(3) चुनाव समिति ने यह भी निर्णय लिया की पूरी चुनाव प्रकिया की viedography एवं बी सी ए के प्रेबक्षक के देखरेख मैं कराई जाएगी ।

(4)चुनाव को शांतिपूर्ण संचालन के लिए अनुमंडल पदाधिकारी सदर एवम सहायक थाना को लिखित प्रतिबेदन दी जाएगी ।

(5) सभी प्रतियासियो के संयुक्त रूप से एवम आपसी सहमति से केवल 3 पोलिंग एजेंट रखने की अनुमति दी जाती है ।

(6) मतगणना उम्मीदवार की उपस्थिति मैं कराई जाएगी ।

(7) चुनाव की प्रकिया सुबह 10:00से AGM की बैठक से शुरू होंगी एवं 11:30 से 2:30 बजे तक मतदान की प्रक्रिया होंगी जिसके उपरांत मतों की गिनती एवम बिजयी प्रतियासी को प्रमाणपत्र दिया जायेगा ।

(8) सभी वोटर क्लब मतदान हेतु प्राधिकार (Authority letter) 08:01:2021 तक समिति सदस्य अली खान के पास 5.:00बजे शाम तक सुनिश्चित करें ।

Related Articles

error: Content is protected !!