धनबाद 11 जनवरी: धनबाद जिले में भी अब क्रिकेट गतिविधियां फिर शुरू होने जा रही है। कोविड-19 की वजह से मार्च’ 2020 से ही जिले में धनबाद क्रिकेट संघ ने अपनी गतिविधियां बंद कर दी थी। अब 17 जनवरी से शुरू हो रहे चैलेंजर ट्रॉफी के साथ ही जिले में क्रिकेट का माहौल शुरू हो जाएगा।

रविवार को होटल रैमसन में आयोजित प्रबंध समिति की बैठक के बाद महासचिव बिनय कुमार सिंह ने बताया कि जियलगोरा स्‍टेडियम में आयोजित चैलेंजर ट्रॉफी का उदघाटन बीसीसीएल के सीएमडी गोपाल सिंह करेंगे।

इसमें जिले की चार टीमें हिस्‍सा लेंगी। इसे विगत सत्र में प्रदर्शन के आधार पर चुना गया है। टीमों के नाम जीआर केसकर इलेवन, बीके प्रसाद इलेवन, एसएन भट्टाचार्य इलेवन और रोबिन मुखर्जी इलेवन होंगे। टूर्नामेंट के दौरान कोविड प्रोटोकाॅल का पूरी तरह पालन किया जाएगा। इसके साथ ही महिलाओं के लिए भी चैलेंजर ट्रॉफी का आयोजन किया गया है। टीम की घोषणा सोमवार को कर दी जाएगी।

महासचिव ने बताया कि विगत क्रिकेट सत्र कोरोना महामारी की वजह से बुरी प्रभावित रहा। एक भी टूर्नामेंट पूरा नहीं हो पाया। चैलेंजर ट्रॉफी के बाद इस सत्र में इन टूर्नामेंटों के बाकी बचे मैच खेले जाएंगे। बैठक के अंत में बोर्ड ऑफ एडवायजरी के सदस्‍य अवधेश कुमार सिंह की धर्मपत्नी श्रीमती मंजू देवी के निधन पर दो मिनट का मौन रख सदस्‍यों ने शोक प्रकट किया और दिवंगत आत्‍मा की शांति के लिए प्रार्थना की। बैठक में अध्‍यक्ष मनोज कुमार और वरीय उपाध्‍यक्ष उत्‍तम विश्‍वास वर्चुजल तौर पर शामिल हुए जबकि उपाध्‍यक्ष साधवेंद्र सिंह, मनोज कुमार सिंह के अलावा बाल शंकर झा, बीएच खान, सुनील कुमार, रविजीत सिंह डांग, चंद्र मोहन झा, संजीव राणा, इंद्रजीत सिंह, सुनील कुमार, महेश गोराई आदि उपस्थित थे।

अंपायर व स्‍कोररों की बैठक 13 को

डीसीए के महासचिव बिनय कुमार सिंह ने बताया कि 13 जनवरी को रणधीर वर्मा स्‍टेडियम स्थित संघ के कार्यालय में सुबह साढ़े दस बजे से अंपायरों और स्‍कोररों की बैठक बुलाई गई है। इसमें उन्‍हें क्रिकेट के नए नियमों से अवगत कराया जाएगा और ऑनलाइन स्‍कोरिंग से संबंधित जानकारी दी जाएगी। महासचिव ने अंपायर एवं स्‍कोररों से इसमें भाग लेने का आग्रह किया है।