•  सिक्किम पर बिहार की शानदार जीत।
     मंगल महरुर और आशुतोष अमन के शानदार प्रदर्शन से सिक्किम पर बिहार की आसान जीत।

पटना 13 जनवरी: आज चेन्नई के एसएसएन कॉलेज के ग्राउंड -2 पर बीसीसीआई द्वारा आयोजित सैयद मुश्ताक अली टी -20 ट्रॉफी में बिहार का दूसरा मुकाबला सिक्किम के साथ खेला गया जिसमें बिहार ने सिक्किम को 8 विकेट से पराजित कर कुल 4 अंक अर्जित करने में सफल रही।


जिसकी जानकारी देते हुए बीसीए मीडिया कमेटी के संयोजक कृष्णा पटेल ने बताया कि आज खेले गए इस मैच में सिक्किम के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट खोकर 110 रन का स्कोर खड़ा किया और बिहार के सामने जीत के लिए 111 रनों का लक्ष्य रखा।


इससे पहले सिक्किम की ओर से पारी की शुरुआत करने आए आशीष थापा और नीलेश लमिचने ने ठोस शुरुआत दिलाई लेकिन 43 रन के योग पर सिक्किम को पहला झटका सलामी बल्लेबाज निलेश लमीचने के रूप में लगा जब 24 रन के निजी स्कोर पर बिहार के कप्तान आशुतोष अमन ने सचिन कुमार सिंह के हाथों कैच कराकर पवेलियन का रास्ता दिखाया उसके बाद विकेटों का गिरने का सिलसिला जारी रहा और कप्तान आशुतोष अमन की फिरकी में सिक्किम के बल्लेबाज फंसते नजर आए और अंततः 20 ओवरों में 8 विकेट खोकर सिक्किम की टीम 110 रन ही बना सकी।


सिक्किम की ओर से वरुण सूद ने 28 रन, निलेश लमिचने ने 24 रन, आशीष थापा ने 22 रन और अनुरीत सिंह ने 18 रनों का योगदान दिया।बिहार की ओर से गेंदबाजी का भार संभाल रहे कप्तान आशुतोष अमन ने 4 ओवरों में 18 रन देकर सर्वाधिक 4 विकेट झटके जबकि आमोद यादव ने 20 रन देकर दो विकेट वहीं राठौर और सचिन कुमार सिंह को एक-एक सफलता हाथ लगी।


जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी बिहार की टीम के सलामी बल्लेबाज मंगल महरुर और शशीम राठौर ने ठोस शुरुआत दिलाई और दोनों छोर से तेज गति से रन बटोरे।लेकिन डंटकर बल्लेबाजी कर रहे सलामी बल्लेबाज मंगल महरुर को राजीव ने विकेट के बीचों-बीच पकड़ा और पगबाधा करार दिए गए और वो 55 रन की अर्धशतकीय पारी खेलकर पवेलियन लौटे उस समय बिहार का कुल स्कोर 79 रन था।

शशीम राठौर का साथ देने आए सचिन कुमार सिंह एक छोर पर संभल कर बल्लेबाजी करते नजर आए और जब बिहार टीम को जीत के लिए केवल 1 रन की आवश्यकता थी तभी शशीम राठौर अपना संयम खो बैठे जिसे अनुरीत सिंह ने कॉट एंड बोल्ड कर 38 रन के निजी स्कोर पर चलता कर 110 रन के योग पर बिहार को दूसरा झटका दिया।
बाकी का काम सचिन कुमार सिंह और बाबुल में पूरा किया जिसमें सचिन कुमार सिंह ने 15 रन की पारी खेलकर और बाबुल बिना खाता खोले टीम को जीत दिलाकर नाबाद लौटे।सिक्किम के गेंदबाज राजीव और अनुरीत को एक-एक सफलता हासिल हुई।


बिहार टीम की लगातार दूसरी जीत पर बिहार क्रिकेट संघ के अध्यक्ष श्री राकेश कुमार तिवारी ने खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि मैं अपनी और पूरे बीसीए परिवार की ओर से सभी खिलाड़ियों और सपोर्टिंग सदस्यों को अनंत शुभकामनाएं और बधाई देता हूं और आशा करता हूं कि आने वाले शेष तीन मैचों में भी इसी प्रकार से बिहार के प्रतिभाशाली खिलाड़ी अपने खेल का उम्दा प्रदर्शन कर सभी मैच जीतकर अगले राउंड के लिए क्वालीफाई कर जाएंगे जिसके लिए मेरी शुभकामनाएं आप सबों के साथ हैं।

 

इस जीत पर खुशी व्यक्त करते हुए बीसीए उपाध्यक्ष दिलीप सिंह, कार्यकारी सचिव कुमार अरविंद, कोषाध्यक्ष आशुतोष नंदन सिंह, जिला प्रतिनिधि संजय कुमार सिंह, एडवाइजरी कमिटी के चेयरमैन अजय नारायण शर्मा, टूर्नामेंट कमेटी के चेयरमैन संजय सिंह, बीसीएल के चेयरमैन सोना सिंह, संयोजक ओमप्रकाश तिवारी, बीसीए मीडिया कमेटी के संयोजक कृष्णा पटेल सहित बीसीए परिवार के सभी सहकर्मी ने टीम के सभी खिलाड़ियों और सपोर्टिंग सदस्यगणों को शुभकामनाएं और बधाई दी।