बक्सर 13 जनवरी : 15 वीं फैज मेमोरियल क्रिकेट प्रतियोगिता के पहले सेमीफाइनल मैच का उद्घाटन नगर के समाजसेवी कृष्णानंद सिंह (छोटे सिंह) ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर तथा गेंद को बल्ले से हिट करके किया। इसके पश्चात परंपरा के अनुसार राष्ट्रगान गाया गया।

आज के मैच में मुजफ्फरपुर के कप्तान ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। इसे सही साबित करते हुए ओपनर बल्लेबाजों ने पहले ही ओवर में 3 छक्के और दो चौके लगाकर अपने इरादे को जाहिर कर दिया।और निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 204 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। जिसमें राजेश सिंह ने सर्वाधिक 52,अतुल प्रियंका ने 40, हिमांशु ने 36, अशफान खान ने 26 तथा तुषार ने 22 रनों का योगदान किया।गया की तरफ से निक्कू सिंह ने 52 रन देकर तीन विकेट,ओमकार राजू एवं अभिषेक ने एक-एक विकेट प्राप्त किया।


इसके जवाब में गया की टीम का शुरुआत शानदार रही शुरू के 10 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 114 रनों का स्कोर बनाया है। जिसमें गौतम ने 67 रनों की धुआंधार पारी खेली।गौतम के रन आउट होते ही गया की पारी लड़खड़ा गई,और 20 ओवर में 170 रन ही बना सकी।जिसमें 8 बल्लेबाज आउट हुए। गौतम के अलावे यशराज ने 19,रंजन ने 18,अभिषेक ने 14, शोएब खान 10 रनों का योगदान किया ।इस प्रकार मुजफ्फरपुर ने पहले सेमीफाइनल में गया को 34 रनों से पराजित कर फाइनल में प्रवेश कर लिया। आज के मैच में हजारों की संख्या में क्रिकेट प्रेमी मौजूद थे।

अंपायर के रूप में निरंजन कुमार नृपेश रंजन थे जबकि स्कोरर चंदन,कमेंटेटर जितेंद्र प्रसाद एवं विक्की जयसवाल ने दर्शकों का खूब मनोरंजन किया। अतिथियों के रूप में डॉक्टर श्रवण तिवारी,दीनानाथ ठाकुर,डॉक्टर तनवीर फरीदी,नरेंद्र ओझा,राजेंद्र वर्मा, संतोष झा, अखिलेश पांडे,ऋषिकेश त्रिपाठी, मनोज राय,गुड्डू सिंह, संजय राय, प्रभाकर मिश्रा,चंदन कात्यान, ओम जी यादव,शेखर,राकेश सिंह ,राहुल सिंह, फांसी,दुर्गा प्रसाद वर्मा ,लता श्रीवास्तव, मनोज अग्रवाल तथा आज के मैच में भाग लेने वाली टीम के ड्रेस के प्रयोजक पथ काइंड लैब (मुजफ्फरपुर)एवं कारगिल मोबाइल (गया)के प्रोपराइटर मौजूद थे।कल का मैच पूर्व मध्य रेलवे दानापुर एवं वाराणसी के बीच होगा।