मधुबनी 21 जनवरी: मधुबनी जिला क्रिकेट संघ के “A” डिवीज़न लीग मकसूदां और उच्च विद्यालय मैदान, पंडौल के मैदान पर चल रहा है। मकसूदां के मैदान पर जहां नारायनपट्टी क्रिकेट क्लब, नारायनपट्टी बनाम झंझारपुर क्रिकेट क्लब, झंझारपुर के बीच मैच था वहीँ उच्च विद्यालय पंडौल के मैदान पर डायमंड क्रिकेट क्लब “रेड”, पंडौल बनाम फ्रेंड्स क्रिकेट क्लब, उमगांव के बीच मैच था।

घने कोहरे के कारण आज का मैच दोनों जगहों पर देर से शुरू किया गया। निर्णायक द्वारा निर्धारित किये गए 30 ओवर के मैच में उच्च विद्यालय मैदान पर डायमंड क्रिकेट क्लब “रेड”, पंडौल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। बल्लेबाजी करते हुए फ्रेंड्स क्रिकेट क्लब, उमगांव के बल्लेबाजों ने बल्लेबाजी करते हुए 28.2 ओवरों अपने 10 विकेट गंवाकर 177 रन बनाए। बल्लेबाजी में फ्रेंड्स क्रिकेट क्लब की ओर से आयुष झा ने बेहतरीन 53 रन, अविनाश आर्यन ने 34 रन और गौतम कुमार ने 14 रन बनाए। वहीं गेंदबाजी में डायमंड क्रिकेट क्लब “रेड”, पंडौल के गेंदबाज अजित गुप्ता ने 51 रन देकर 3 विकेट, रोहित कुमार चौधरी 24 रन देकर 2 विकेट, उज्जवल राय ने 17 रन देकर 3 विकेट और आदित्य झा तथा अनीश कुमार ने एक एक विकेट लिए।

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी डायमंड क्रिकेट क्लब “रेड”, पंडौल ने 25.5 ओवर में 10 विकेट खोकर 88 रन बनाए। बल्लेबाजी में देवराज कामत ने 32 रन और अजित गुप्ता ने 11 रनो का योगदान दिया। गेंदबाजी में फ्रेंड्स क्रिकेट क्लब, उमगांव की ओर से सुमन पांडेय ने 5 रन देकर 3 विकेट, राहुल ठाकुर ने 11 रन देकर 2 विकेट और राहुल महतो ने 20 रन देकर 2 विकेट तथा विकाश, अखिलेश और नरेश ने एक एक विकेट लिए। इस तरह फ्रेंड्स क्रिकेट क्लब 89 रनो से मैच को जीत लिया। यहां पे निर्णायक की भूमिका में सुरेन्द्र नारायण सिंह और अनुराग कुमार थे।

मकसूदां के मैदान पर नारायनपट्टी क्रिकेट क्लब, नारायनपट्टी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। बल्लेबाजी करते हुए नारायनपट्टी क्रिकेट क्लब ने निर्धारित 30 ओवर के मैच में 30 ओवर खेलते हुए 8 विकेट गंवाकर 165 रन बनाए। अमन गुप्ता ने 45 रन, शिवम भारद्वाज 26 रन, करण कुमार ने 26 रन और प्रिंस प्रभाकर ने नाबाद 23 रन की पारी खेली। वहीं गेंदबाजी में झंझारपुर क्रिकेट क्लब, झंझारपुर के गेंदबाज आदित्य राज ने 12 रन देकर 3 विकेट, लक्ष्मण ने 27 रन देकर 2 विकेट और गोविंद कुमार तथा नीतीश कामत ने एक एक विकेट लिए।

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी झंझारपुर क्रिकेट क्लब, झंझारपुर की टीम 24.5 ओवर में 5 विकेट खोकर 169 रन बनाए। बल्लेबाजी में झंझारपुर क्रिकेट क्लब की ओर से आदित्य राज ने बेहतरीन नाबाद 76 रन, प्रिंस कुमार ने 27 और शम्भू नाथ ने नाबाद 20 रनो का योगदान दिया। वही गेंदबाजी में नारायनपट्टी क्रिकेट क्लब, नारायनपट्टी की ओर से चंद्रेश ठाकुर ने बढिया गेंदबाजी करते हुए 18 रन देकर 2 विकेट और करण कुमार ने 43 रन देकर 2 तथा कृष्णा त्यागी ने एक विकेट लिए। यहां पर निर्णायक की भूमिका मे अमित कुमार और प्रभाकर कर्ण थे।

कल का मैच उच्च विद्यालय मैदान पर टाउन क्रिकेट क्लब, मधुबनी और टाउन क्रिकेट क्लब “ब्लू”, मधुबनी के बीच तथा मकसूदां मैदान पर आज़ाद क्रिकेट क्लब, फुलपरास और टाउन क्रिकेट क्लब “रेड”, मधुबनी के बीच होगा। सभी मैचों के लाइव स्कोरिंग मधुबनीडीसीए डॉट कॉम पे जा के रोज देखा जा सकता है।