Home Bihar सैयद मुश्ताक़ अली के क्वार्टर फाइनल में बिहार टीम को सीएबी ने दी जीत की अग्रिम बधाई

सैयद मुश्ताक़ अली के क्वार्टर फाइनल में बिहार टीम को सीएबी ने दी जीत की अग्रिम बधाई

by Khelbihar.com

पटना 25 जनवरी: क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बिहार के सचिव आदित्य वर्मा बिहार क्रिकेट का इतिहास बताते हुए सैयद मुश्ताक़ अली ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल में पहुँचने पर बिहार टीम को बधाई एवं शुभकामनाएं दी है।।

श्री वर्मा ने कहा ” देश की आजादी से 12 वर्ष पूर्व बिहार क्रिकेट संघ को 1935 में बीसीसीआई ने मान्यता प्रदान की थी।बिहार राज्य से अलग नवसृजित झारखंड राज्य के 2000 में गठन के उपरान्त क्रिकेट की राजनीति के गन्दे खेल में बिहार राज्य के प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को बली का बकरा बनना पड़ा।

यत्र-तत्र पड़ोसी राज्यों में अपनी प्रतिभा के बल पर कुछ खिलाड़ियों को स्थान तो मिल गया लेकिन अपने खुद के राज्य से खेलने से वंचित रह गये।धन्यवाद माननीय सर्वोच्च न्यायालय के पूर्व मुख्य न्यायाधीश और उनकी बेंच के माननीय न्यायधीशों को जिन्होने इस अन्याय को समझा और 18 वर्ष के बाद एक ऐतिहासिक फैसला देकर बिहार के खिलाड़ियों के साथ न्याय किया।

आज उस आदेश को सार्थक करते हुए हमारे प्रतिभावान खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन के दम पर पूर्वी भारत से सिर्फ बिहार राज्य को सैय्यद मुश्ताक अली टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल स्टेज पर क्वालीफाई कराने का काम किया।हमने विनम्रतापूर्वक इस बात को बताने का प्रयास किया लेकिन तत्कालीन बीसीसीआई ने एक नहीं सुनी।

धन्य हो माननीय सर्वोच्च न्यायालय के पूर्व मुख्य न्यायाधीश जिन्होंने सिविल अपील 7645/11की सुनवाई करते हुए 4 जनवरी 18 को मैने इन परसन बहस कर इस राज्य के अधिकार को वापस दिलाया और धन्यवाद के पात्र हैं हमारे खिलाड़ी जिन्होने उस बात की प्रमाणिकता को सिद्ध कर दिखाया।

कल 26 जनवरी 2021 हमारे देश का गणतंत्र दिवस समारोह है और कल से ही बीसीसीआई द्वारा आयोजित सैय्यद मुश्ताक अली टूर्नामेंट का क्वार्टरफाइनल दौर शुरू होगा।भारत विश्व का सबसे बड़ा लोकतांत्रिक देश है और गण के द्वारा ही तन्त्र चलता है इसलिए इस देश में क्षणिक लाभ हेतू कुछ सतालोलूप स्वार्थी लोग कुछ समय के लिए तो न्याय से महरूम कर सकते हैं लेकिन अन्त में जीत सच्चाई की ही होती है।

राज्य के युवा खिलाडियों को आह्वान करता हूँ की आगे के मैच में अपनी प्रतिभा के दम पर बिहार को सफलता हासिल कराने में कोई कसर न छोड़ें और राज्य और खुद को गौरवान्वित करें।

उन्होंने आगे कहा ” 18 सालो तक बीसीसीआई के गंदी निती के कारण बिहार के खिलाड़ियों को अंधे कुऑ मे धकेल दिया था ।पिछले 14 महिना से बिहार क्रिकेट के विकास के लिए मिलने वाले ग्रांट राशि बंद कर रखा है, उसके बाद भी पुरे पूर्वी भारत से एक मात्र बिहार क्रिकेट टीम है जो बीसीसीआई के दूारा प्रायोजित मुश्ताक अली टी 20 के देश के बड़े बड़े दिग्गज राज्यो के साथ प्रतियोगिता के को. फायनल तक पहुँची है ।

अगामी 27 जनवरी को राजस्थान के साथ होने वाले मुकाबले के लिए सीएबी अपने तमाम शुभचिंतको के साथ बिहार क्रिकेट टीम को हार्दिक शुभकामनाएँ देते हुए जीत की कामना कर रही है ।

Related Articles

error: Content is protected !!