Home Bihar शिवहर जिला लीग में भाग लेने वाले खिलाड़ियों एवं क्लब पदाधिकारियों के लिए आवश्यक सूचना,देखें

शिवहर जिला लीग में भाग लेने वाले खिलाड़ियों एवं क्लब पदाधिकारियों के लिए आवश्यक सूचना,देखें

by Khelbihar.com

शिवहर 25 जनवरी: शिवहर जिला क्रिकेट संघ ने लीग मैच के दौरान खिलड़ियों द्वारा अंपायर के फैसले पर सवाल उठाने या विरोध करने पर अपराध की श्रेणी में से खिलाड़ियो को संघ उन खिलाड़ियो पर तुरन्त एक्शन लेने की बात कही है।।

शिवहर जिला क्रिकेट संघ द्वारा जारी सूचना में कहा गया है कि क्रिकेट में किसी भी मैच के दौरान अंपायर का फैसला सर्वमान्य होता है, किसी भी फैसले के विरोध में कोई टिप्पणी या अभद्र व्यवहार करना प्लयेर एंड मेंबर कोड ऑफ कंडक्ट के अनुसार अपराध की श्रेणी में आता है।।

आगे लिखा है” अतः आप सभी खिलाड़ियों‌ और क्लब पदाधिकारियों को यह स्पष्ट निर्देश दिया जा रहा है कि चल रहे लीग मैचों के दौरान अंपायर के फैसले से असहमति व्यक्त करने पर या किसी भी तरह की अनुशासनहीनता के लिए खिलाड़ी एवं संबंधित क्लब पर तत्क्षण कङी अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।

आपको बता दे कि पिछले ही दिनों शिवहर जिला क्रिकेट संघ द्वारा आयोजित लीग में अंपायर के फैसले के खिलाफ जाने और अपने टीम को मैच के बीच मे ही वापस लेकर लौट जाने के लिए शिवहर जिला क्रिकेट संघ ने उस खिलाड़ी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया था हालांकि लिखित जबाब देने के बाद उस पर की गई करवाई को वापस ले लिया गया।

इसी सूचना में आगे लीग के बारे में बताया गया है कि ” लीग राउंड में खेले गए तीन मैचों के आधार पर भी बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को अंतर्जिला क्रिकेट प्रतियोगिताओं के लिए के लिए निश्चित रूप से टीम में शामिल होने का मौका मिलेगा । यह जिला लीग कप‌ की लङाई नही है अपितु केवल व्यक्तिगत रूप से अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने का एक मंच है ।

अतः कोई भी खिलाड़ी मैच के दौरान क्षणिक आवेश में आकर ऐसा कोई व्यवहार न करें जिसके लिए उन्हें आगे पछताना पड़े ।

Related Articles

error: Content is protected !!