Home Bihar Cricket News, गया जिले में क्रिकेट के नाम पर खिलड़ियों से वशूले जाते है मोटी रकम:रोहित शर्मा(अध्यक्ष)

गया जिले में क्रिकेट के नाम पर खिलड़ियों से वशूले जाते है मोटी रकम:रोहित शर्मा(अध्यक्ष)

by Khelbihar.com

गया 25 जनवरी: गया जिला क्रिकेट संघ(पाटिल गुट) के अध्यक्ष रोहित कुमार शर्मा ने अपने ही जिले में क्रिकेट गतिविधियों को लेकर सवाल उठा दिया है।।

उन्होंने कहा कि”गया डिस्ट्रिक्ट A डिवीजन , सुपर डिवीजन लीग खेलने के लिए प्रत्येक खिलाड़ी से 1500 से 4000 तक वसूली की जाती है,प्लयेर रजिस्ट्रेशन के नाम पर जबकि पड़ोसी राज्य झारखंड में हमसे बेहतर सुविधाओं के साथ 300 से 500 रुपया मात्र लिया जाता है।।

उन्होंने कहा” प्लेयर रजिस्ट्रेशन के लिए और अगर गया में कोई प्रीमियम लीग , टूर्नामेंट हो तो ट्रॉयल के नाम पर हजारों रुपये की उगाही की जाती है प्रत्येक प्लयेर से सिर्फ ट्रायल के नाम पर और जिला अधिकारी उस टूर्नामेंट के ट्रायल में शिरकत भी होते हैं ।।आखिर खिलाड़ियों का सोसन कबतक चलेगा , खिलाड़ी कब समझेंगे की यहाँ लोग क्रिकेट को धंधा बनाये हुए हैं?

आगे कहा” सायद यही वो वजह है की बिहार के खिलाड़ी दूसरे राज्यो से खेलना ज्यादा पसंद करते हैं क्योकि एक तो बिहार में इंफ्रा स्ट्रक्चर की कमी है और दूसरा की यहाँ के लोग क्रिकेट एसोसिएशन के नाम पर दुकान चला रहे हैं खिलाड़ियों का सोसन कर रहे हैं पैसा उगाही कर के ।।

उन्होंने आगे बीसीए के अध्यक्ष राकेश तैयारी से भी आग्रह किया है कि” खिलाडियों के बदहाली को देखते हुए एक प्लयेर रजिस्ट्रेशन शुल्क सुनिश्चित करवाये जिससे खिलाड़ियों का सोसन नही हो और खिलाड़ी अपने आप को ठगा हुआ नही महसूस करें क्योकि बिहार में प्रतिभा की कोई कमी नही है,अगर कमी है तो सिर्फ इन्फ्रास्ट्रक्चर और खिलाड़ियों को आर्थिक सहयोग की ।।

Related Articles

error: Content is protected !!