अहमदाबाद 26 जनवरी: सिद्धार्थ कौल की अगुवाई में गेंदबाजों के उत्कृष्ट प्रदर्शन तथा बेहतरीन फॉर्म में चल रहे प्रभसिमरन सिंह की धमाकेदार पारी के दम पर पंजाब ने मंगलवार को कर्नाटक को 44 गेंद शेष रहते हुए नौ विकेट से करारी शिकस्त देकर सैयद मुश्ताक अली ट्राफी टी20 टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

सरदार पटेल स्टेडियम मोटेरा के नवीनीकरण के बाद यह इस मैदान पर खेला गया पहला प्रतिस्पर्धी मैच था जिसमें शुरू से लेकर आखिर तक पंजाब ही छाया रहा। पंजाब ने टॉस जीतकर कर्नाटक को पहले बल्लेबाजी के लिये आमंत्रित किया और उसकी पूरी टीम को 17.2 ओवर में 87 रन पर ढेर कर दिया।

पंजाब ने 12.4 ओवर में एक विकेट पर 89 रन बनाकर जीत दर्ज की। ग्रुप ए में अपने सभी मैच जीतने वाले पंजाब ने छोटे लक्ष्य के सामने पहले ओवर में ही अभिषेक शर्मा (चार) का विकेट गंवा दिया लेकिन इसके बाद सलामी बल्लेबाज प्रभसिमरन (37 गेंदों पर नाबाद 49) और कप्तान मनदीप सिंह (33 गेंदों पर नाबाद 35) ने कर्नाटक के गेंदबाजों को कोई मौका नहीं दिया।

प्रभसिमरन ने दो चौके और तीन छक्के तथा मनदीप ने चार चौके और एक छक्का लगाया। इन दोनों ने दूसरे विकेट के लिये 85 रन की अटूट साझेदारी की। इससे पहले पंजाब के गेंदबाजों की तूती बोली।

अनुभवी सिद्धार्थ कौल ने चार ओवर में 15 रन देकर तीन विकेट लिये। उनके अलावा संदीप शर्मा, अर्शदीप सिंह और रमनदीप सिंह ने दो-दो विकेट हासिल किये।

कर्नाटक के केवल चार बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे जिनमें अनिरूद्ध जोशी ने सर्वाधिक 27 रन बनाये। उनके अलावा श्रेयस गोपाल (13), कप्तान करुण नायर (12) और देवदत्त पडिक्कल (11) ही दोहरे अंक तक पहुंच पाये थे।