Home Bihar सैयद मुशताक अली में बिहार का सफर ख़त्म, राजस्थान ने बिहार को 16 रनों से हराया

सैयद मुशताक अली में बिहार का सफर ख़त्म, राजस्थान ने बिहार को 16 रनों से हराया

by Khelbihar.com

अहमदाबाद 27 जनवरी: बीसीसीआई द्वारा आयोजित सैयद मुश्ताक़ अली टी-20 ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल मुकाबला बिहार और राजस्थान के बीच खेला ।यह मुकाबला शाम 7 बजे से अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में शुरू हुआ जिसमें टॉस जीतकर राजस्थान की टीम ने पहले बल्लेबाजी की।।

  • पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान के बल्लेबाज बी.एस शर्मा और अंकित लम्बा ने 38-38 रन बनाया ।इसके बाद लोमर ने नाबाद 78 रनों की पारी खेल टीम का स्कोर 164 रनों तक 5 विकेट पर पहुंचा दिया ।गेंदबाजी में बिहार की टीम से अशुतोष अमन ,सूरज कश्यप ने दो-दो तथा ए. राज को एक विकेट मिला।।

जबाब में बल्लेबाजी करने उतरी बिहार के ओपनर बल्लेबाज शशिम राठौर खातां खोले बिना पवेलियन लौट गया।इसके बाद बाबुल कुमार ने शानदार बल्लेबाजी कर रहा था लेकिन वह भी रन आउट का शिकार हुई जहा बिहार को बड़ा झटका लगा और बाबुल 20 बॉल में 24 रन बनाकर आउट हो गया। इसके बाद मंगल महरूर सूझ-बूझ कर बल्लेबाजी करते हुए पहले अर्दशातक जड़ा। पर सकीबुल गनि सिर्फ 10 रन बनाकर आउट हो गए।

लेकिन इसके बाद रहमतुल्लाह के साथ महरूर ने पारी आगे बढ़ाया लेकिन एक बार फिर रहमतुल्लाह महरूर को छोड़ गए और सिर्फ 9 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद विकाश यादव के साथ मंगल महरूर के साथ पारी को आगे बढ़ाया विकाश यादव ने इंटरनेशनल क्रिकेटर ख़लील अहमद के एक ही ओवर में दो चौके जड़ दिया।। इसके बाद लगातार दोनो ने रन बनाते गए। लेकिन आखरी ओवर में 6 बॉल में चाहिए थे 27 रन ।

यहां बिहार को अशुतोष अमन का आखरी ओवर में जो बॉलिंग करने का निर्णय किया था वह याद आता रहा क्योंकि अंतिम ओवर में अमन ने 20 रन दे दिए थे। हालांकि खेल में सब देखा जाता है। दोनो ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए बिहार को नजदीक तक पहुच गया।। लेकिन बिहार टीम 20 ओवर में सिर्फ 148 तक ही रह गया।। इस तरह बिहार का सफ़र्ब16 रनों से यही पर राह गया ।राजस्थान की टीम सेमीफाइनल में प्रवेश कर गया। अब राजस्थान तमिलनाडु से खेलेगा।।

बिहार के लिए मंगल महरूर ने नाबाद 68 रनों की पारी खेला।विकाश यादव ने भी नाबाद 27 रन बनाए।।

Related Articles

error: Content is protected !!