Home Bihar बीसीए इंटर जोनल अंडर-19 वनडे में श्रमण निग्रोध और अभिषेक बाबू का शतक।

बीसीए इंटर जोनल अंडर-19 वनडे में श्रमण निग्रोध और अभिषेक बाबू का शतक।

by Khelbihar.com

पटना 13 मार्च: बिहार क्रिकेट संघ के तत्वाधान में खेले जा रहे अंडर-19 अंतर जोनल ट्रायल मैच में आज पटना में खेले गए मुकाबला में सीमांचल ने सेंट्रल जोन को 128 रनों से और सोनपुर में मगध जोन ने अंगिका जोन को 5 विकेट से पराजित किया।

जिसकी विस्तृत जानकारी देते हुए बीसीए मीडिया कमेटी के संयोजक कृष्णा पटेल ने बताया कि मैच स्थल पटना के मोइनुल हक स्टेडियम में आज सीमांचल और सेंट्रल जोन के बीच मुकाबला खेला गया।

जिसमें सीमांचल ने पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रमण निग्रोध के 152 गेंदों पर 111 रन और अभिषेक बाबू के 110 गेंदों पर 111 रन की शतकीय प्रहार के सहारे निर्धारित 50 ओवरों में 6 विकेट खोकर 295 रनों का स्कोर खड़ा किया और सेंट्रल जोन के सामने जीत के लिए 296 रनों का लक्ष्य रखा।सेंट्रल जोन की ओर से गेंदबाजी कर रहे नवनीत कुमार ने 57 रन देकर सर्वाधिक 2 विकेट झटके।जबकि आकिब खान, पुरुष्कर झा, और सुमित कुमार को एक-एक सफलता हासिल हुई।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी सेंट्रल जोन की पूरी टीम 35 ओवरों में सीमांचल जोन के गेंदबाज राहुल कुमार सिंह ने 3 विकेट, अभिषेक बाबू ने दो विकेट और निशल, आकाश, शहजाद, उत्तम ने एक एक विकेट झटक ते हुए 167 रन पर धराशाई कर इस मैच को सीमांचल ने 128 रनों की भारी अंतर से जीत दर्ज कर अपने नाम कर लिया।सेंट्रल जोन की ओर से बल्लेबाज अनिकेत ने सर्वाधिक 75 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली।जबकि गुलशन ने 21 और विश्व प्रिया ने 25 रनों का योगदान दिया।उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले हरफनमौला खिलाड़ी अभिषेक बाबू को मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार से नवाजा गया।

मैच स्थल सोनपुर पर आज अंगिका और मगध जोन के बीच मुकाबला खेला गया।जिसमें अंगिका जोन के बल्लेबाजों ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मगध जोन के गेंदबाज मोहम्मद अदीब की जाल में फंसते नजर आए और आदिब ने 29 रन देकर चार विकेट झटकते हुए 36. 1 ओवरों में पूरी टीम को 157 रनों पर ढेर कर दिया।गेंदबाज आदित्य राज और निशल सिंह को दो- दो सफलता और आर्यन को एक सफलता हासिल हुई।

अंगिका के बल्लेबाज समर्जीन आदित्य ने सर्वाधिक 50 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। जबकि मनोज मेहता ने 24 रन और विशाल सिंह ने 16 रनों का योगदान दिया।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी मगध जोन के बल्लेबाज नमन गौरव ने 82 रन की अर्धशतकीय पारी खेलते हुए टीम को 31.3 ओवरों में 5 विकेट पर 158 रन बनाकर विजयी लक्ष्य को हासिल करने में अहम भूमिका निभाई ।जबकि बल्लेबाज आर्य ने 30 रनों की उपयोगी पारी खेली।

अंगिका की ओर से गेंदबाज प्रिंस कुमार सिंह ने 35 रन देकर सर्वाधिक 3 विकेट झटके।जबकि विशाल और धनंजय को एक-एक सफलता हासिल हुई।बेहतरीन गेंदबाजी करने वाले मगध जोन के गेंदबाज मोहम्मद आदिब को मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार से नवाजा गया।

Related Articles

error: Content is protected !!