रांची को हराकर धनबाद जेएससीए अंतर जिला अंडर-14 क्रिकेट टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में


धनबाद 7 अप्रैल: रांची को 36 रन से हराकर धनबाद जेएससीए अंडर-14 एलीट क्रिकेट टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंच गया है। हालांकि अंक तालिका में शीर्ष पर रहते हुए रांची की टीम भी अंतिम चार में पहुंच गई है। सेमीफाइनल में धनबाद का मुकाबला जमशेदपुर और रांची का सिमडेगा से होगा।

टाटा डिगवाडीह स्टेडियम में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी धनबाद की टीम जब 38.5 ओवर में 136 रनों के छोटे से स्कोर पर सिमट गई। लेकिन पलटवार करते हुए धनबाद के गेंदबाजों ने रांची की पारी 28.2 ओवर में 100 रन पर समेट सेमीफाइनल में अपना स्थान सुनिश्चित कर लिया।

धनबाद के आकाश कुम्हार ने 59 रनों की बेहतरीन पारी खेली और मैन ऑफ द मैच चुने गए। उन्हें यह पुरस्कार मैच रेफरी शशि भूषण चौबे ने प्रदान किया। धनबाद के लिए सिद्धार्थ सिन्हा ने 22 और सन्नी कुमार सामद ने 18 अच्छे रन जोड़े। वहीं रांची के अमन कुमार ने 31, टीयर्स कुमार ने 21 और तनिष्क राज ने 16 रन देते हुए दो-दो विकेट चटकाए। रांची के लिए अमर उरांव ने 23, आर्यन कुमार ने23 और अमन कुमार ने 21 रन बनाए। धनबाद के कप्तान एकलव्य सिंह ने 18 पर तीन, रणवीर सिंह ने 25 पर तीन, मुज्जमिल हुसैन ने 10 पर दो विकेट झटके। सन्नी सामद और कुणाल कुमार सिंह को एक-एक विकेट मिला।

कोडरमा पर जीत के बावजूद खूंटी निराश

जियलगोरा स्टेडियम में खेले गए एक अन्य मैच में खूंटी ने जीत का सिलसिला बरकरार रखते हुए कोडरमा को 37 रनों से हरा तो दिया, लेकिन नेट रन रेट में पिछड़ कर वह टूर्नामेंट से बाहर हो गई।

खूंटी ने 40 ओवर में पांच विकेट पर 200 रन बनाए। रोहित कुमार ने 86, अनुज कोंगरी ने 47 और मक्खन कुमार साहू ने 33 रन बनाए। कोडरमा के आयुष कुमार ने दो और प्रियांशु व सौरभ यादव ने एक-एक विकेट लिए।

बाद में कोडरमा की टीम 33.3 ओवर में 163 रन पर आउट हो गई। पीयूष कुमार सिंह ने 51, प्रियेश कुमार ने 20, अश्विनी कुमार ने 20 रन बनाए। खूंटी के मक्खन कुमार साहू ने 48 पर पांच, साहिल राज ने 15 पर तीन विकेट लिए। मक्खन कुमार साहू को मैच रेफरी मनोज यादव ने मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार सौंपा।

सेमीफाइनल व फाइनल मैच स्थगित

कोविड-19 को लेकर मंगलवार को जारी सरकार के गाइडलाइंस को देखते हुए टूर्नामेंट के सेमीफाइनल और फाइनल मैच फिलहाल स्थगित कर दिए गए हैं। यह मैच धनबाद में खेला जाना था। धनबाद क्रिकेट संघ के महासचिव विनय कुमार सिंह ने बताया कि जेएससीए से इस संबंध में निर्देश आ चुका है। आज ही सारी टीमें वापस लौट जाएंगी। पाबंदी हटने पर नई तारीखों की घोषणा की जाएगी।



Source link