Home Bihar बीसीए श्यामल सिंहा अंडर-16 क्रिकेट में ईस्ट चंपारण ने पटना को हराकर फाइनल में किया प्रवेश।

बीसीए श्यामल सिंहा अंडर-16 क्रिकेट में ईस्ट चंपारण ने पटना को हराकर फाइनल में किया प्रवेश।

by Khelbihar.com

कैमूर : बिहार क्रिकेट संघ के द्वारा आयोजित कैमूर जिला क्रिकेट संघ की मेजबानी में बीसीए श्यामल सिंहा अंडर-16 अंतर जिला क्रिकेट प्रतियोगिता का पहला सेमीफाइनल मैच ईस्ट चंपारण डी.सी.ए. और पटना डी.सी.ए. के बीच स्थानीय जगजीवन स्टेडियम, भभुआ में खेला गया जिसमे ईस्ट चंपारण ने पटना  को एक तरफा मुकाबले में 7 विकेट से पराजित कर इस प्रतियोगिता के फाइनल में प्रवेश किया।

सुबह पटना डीसीए ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय किया टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए पटना ने निर्धारित 40 ओवर में 28 ओवर में ही सभी विकेट खोकर 91 रन का न्यूनतम स्कोर बनाया जिसमें पियूष कुमार ने 18 गेंदों में 22 रन बनाया , अभिनव सिंह ने 43 गेंद में 14 रन और नीरज कुमार ने 22 गेंद में 10 रन और शेष कोई भी बल्लेबाज दहाई की रन संख्या नही पार कर सका ।

ईस्ट चंपारण की ओर से सचिन कुमार ने 19 रन दे कर तीन विकेट और मणिकांत ने 29 रन ,सत्यम सिंह ने 2 रन खर्च करके 2 -2 विकेट,नवनीत और कैश आलम ने 1-1 विकेट प्राप्त किये।

ईस्ट चंपारण की टीम 91 रन का पीछा करते हुए 16.1 ओवर में 3 विकेट खोकर आसानी से 92 रन बना कर लक्ष्य हासिल कर लिया, जिसमें शिवम कुमार ने 56 गेंद में 44 रन और मधुरंजन पांडे 12 नवनीत कुमार नाबाद 11 और सिद्धार्थ राठौर ने 10 रन बनाये।पटना की ओर से कृष कुमार,अभिनव सिन्हा व प्रिंस कुमार ने 1-1 विकेट प्राप्त किये।

प्लेयर ऑफ़ दी मैच की ट्रॉफी सचिन कुमार को शानदार गेंदबाजी के लिए पूर्व रणजी खिलाड़ी कुंदन गुप्ता ने प्रदान किया।मैच के उपरांत पटना डीसीए के सभी खिलाड़ियों को कैमूर डीसीए की ओर से प्रमाण पत्र व मेडल देकर सम्मानित किया गया।मैच में अंपायरिंग बेगूसराय के शाहिद अख्तर और बक्सर के राजीव कमल मिश्रा व स्कोरिंग सौरव कुमार व विशाल कुमार ने किया।

Related Articles