Home Bihar बीसीए श्यामल सिंहा अंडर-16 क्रिकेट: आयुष के शतक से समस्तीपुर को 7 विकेट से हराकर गया फाइनल में

बीसीए श्यामल सिंहा अंडर-16 क्रिकेट: आयुष के शतक से समस्तीपुर को 7 विकेट से हराकर गया फाइनल में

by Khelbihar.com

कैमूर : बिहार क्रिकेट संघ के द्वारा आयोजित कैमूर जिला क्रिकेट संघ की मेजबानी में बीसीए श्यामल सिंहा अंडर-16 अंतर जिला क्रिकेट प्रतियोगिता का दुसरा सेमीफाइनल मैच समस्तीपुर डी.सी.ए. और गया डी.सी.ए. के बीच स्थानीय जगजीवन स्टेडियम, भभुआ में खेला गया जिसमें गया ने समस्तीपुर को आसान मुकाबले में 7 विकेट से पराजित कर इस प्रतियोगिता के फाइनल में प्रवेश किया।

सुबह समस्तीपुर डीसीए ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय किया टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए समस्तीपुर ने निर्धारित 40 ओवर में 39.1 ओवर में सभी विकेट खोकर 192 रन का सम्मानजनक स्कोर बनाया जिसमें प्रियांशु ने 64 गेंदों में 49 रन बनाया वहीं श्वेताम कुमार ने 24 गेंद में तेज 32 रन,शाश्वत वत्स ने 20 गेंद में 27 रन,कुमार शांडियाल ने 23 गेंद मे 22 रन,सुमन ने 18,आदर्श 16 और हर्ष ने 12 रन का योगदान दिया।

गया की ओर से आयुष कुमार ने 28 रन देकर 3 विकेट व प्रितम राज ने 19 रन,राजा कुमार ने 47 रन और शिवम राज ने 43 रन खर्च करके 2-2 विकेट प्राप्त किये। गया की टीम 192 रन का पीछा करते हुए  30.4ओवर में 3 विकेट खोकर 195 रन बना कर लक्ष्य हासिल कर लिया जिसमें सलामी बल्लेबाज आयुष कुमार ने शानदार शतक लगाते हुए 82 गेंद में 115 रन की पारी खेली वहीं तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे आदर्श राज ने 78 गेंद में 52 रन की अर्धशतकीय पारी खेली इसके अलावा प्रितम व अभिषेक ने 11-11 रन बनाये।समस्तीपुर की ओर से अभिषेक कुमार ने 16  रन देकर 2 विकेट और कुमार शांडियाल ने 1 विकेट प्राप्त किये।

प्लेयर ऑफ़ दी मैच की ट्रॉफी आयुष कुमार को उनके शतकीय पारी के लिए कैमूर डीसीए के सचिव अजय कुमार सिंह ने प्रदान किया। मैच के उपरांत समस्तीपुर डीसीए के सभी खिलाड़ियों को कैमूर डीसीए की ओर से प्रमाण पत्र व मेडल देकर सम्मानित किया गया।

मैच में अंपायरिंग बेगूसराय के शाहिद अख्तर और बक्सर के राजीव कमल मिश्रा व स्कोरिंग सौरव कुमार व विशाल कुमार ने किया। मैच  शुरू होने से पहले बीसीए के कोषाध्यक्ष  आशुतोष नंदन सिंह के सोमवार को हुए असामयिक निधन पर कैमूर जिला क्रिकेट संघ  और दोनो टीम के खिलाड़ियो सहित मैच के ऑफिशियल द्वारा कुछ समय के लिए मौन रखते हुए दिवंगत को श्रद्धासुमन अर्पित किया गया।बुधवार को इस प्रतियोगिता का फाइनल मैच पुर्वी चंपारण डीसीए और गया डीसीए के बीच होगा।

Related Articles

error: Content is protected !!