खेल प्राधिकरण के डीजी से मिले खो-खो एसोसिएशन के सचिव, मिला हरसंभव मदद करने का वादा

पटना, 3 जुलाई। राज्य में खो-खो के विकास में तेजी लाने के उद्देश्य से खो-खो एसोसिएशन ऑफ बिहार के सचिव नीरज कुमार पप्पू ने बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के महानिदेशक सह मुख्य कार्यकारी अधिकारी रवीन्द्रण शंकरण से उनके कार्यालय में मुलाकात की।
नीरज कुमार पप्पू ने खो-खो एसोसिएशन ऑफ बिहार द्वारा में कराये जा रहे कार्यक्रमों जैसे वीमेंस खो-खो लीग, पुरुष खो-खो लीग के बारे में खेल प्राधिकरण के महानिदेशक रवीन्द्रण शंकरण को विस्तार से बताया। साथ ही यह बताया कि विभिन्न जिलों में जिला यूनिटों द्वारा प्रतिदिन खिलाड़ियों को ट्रेनिंग की व्यवस्था जिसमें सैंकड़ो खिलाड़ी रोज अभ्यास करते हैं।

नीरज कुमार पप्पू ने बताया कि पिछले दिनों खो-खो एसोसिएशन ऑफ बिहार द्वारा खेलो इंडिया जूनियर व सबजूनियर वीमेंस खो-खो लीग का शानदार आयोजन लखीसराय में कराया गया जिसमें अर्जुन अवार्डी नसरीन शेख मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित होकर खिलाड़ियों की हौसला अफजाई की थीं। इस टूर्नामेंट में पूर्व व उत्तर-पूर्व क्षेत्र की टीमों ने हिस्सा लिया था। इस टूर्नामेंट के सबजूनियर वर्ग में बिहार दूसरे जबकि जूनियर में तीसरे स्थान पर रही थीं।

महानिदेशक सह मुख्य कार्यकारी अधिकारी रवीन्द्रण शंकरण ने नीरज कुमार पप्पू की बातों को गंभीरता से सुना और उनके द्वारा किये जा रहे कार्यों की सराहना की। उन्होंने कहा कि अन्य खेलों की तरह खो-खो को प्राथमिकता के तौर पर सरकार के द्वारा मदद की जायेगी। उन्होंने कहा कि खो-खो के विकास के लिए आप मुझे अपनी जरुरतों का पूरा लेखा-जोखा प्रदान करें, प्राधिकरण मदद करने के लिए तैयार बैठा है। उन्होंने आगे होने वाली वीमेंस व पुरुष खो-खो लीग के बारे में जानकारी हासिल की और कहा कि इसमें प्राधिकरण कैसे आपकी मदद कर सकता है। साथ ही राष्ट्रीय टूर्नामेंट में भाग लेने वाली टीमों का ट्रेनिंग कैंप व्यवस्था करने की बात कही जिससे कि टीम का परफॉरमेंस नेशनल टूर्नामेंट में बेहतर हो सके।

प्राधिकरण के महानिदेशक सह मुख्य कार्यकारी अधिकारी रवीन्द्रण शंकरण ने कहा कि बिहार राज्य खेल प्राधिकरण राज्य में खेलों के विकास के लिए कृतसंकल्पित है और वह हर खेलों को एक नजर से देखता है। उसी नजरिए के तहत खो-खो के विकास के लिए खो-खो एसोसिएशन ऑफ बिहार के साथ कदम से कदम मिला कर चलेगा। रवींद्रण शंकरण ने खो-खो एसोसिएशन ऑफ बिहार के सचिव नीरज कुमार पप्पू को प्राधिकरण का टीशर्ट समर्पित कर सम्मान किया।

Related posts

डी.पी.एस ,डी.ए. वी,लिट्रा वैली, ट्रिनिटी , लोयला, नोट्रेडम ,रेडिएंट, सेंट जोसेफ, डॉन बॉस्को,सेंट कैरेंस तथा फॉंडेशन एकैडमी ने अपने -अपने मैच जीते।

राष्ट्रीय बालक एवं बालिका जूनियर लगोरी प्रतियोगिता में बिहार ने जीता कांस्य पदक

केरल को हराकर बिहार ने मिनी गोल्फ राष्ट्रीय चैंपियनशिप में जीता कांस्य पदक