Home बिहार क्रिकेट न्यूज़ हेमन ट्रॉफी सुपर लीग:- बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन ने बेगूसराय को 4 विकेट से हरा फाइनल में पहुँची।।

हेमन ट्रॉफी सुपर लीग:- बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन ने बेगूसराय को 4 विकेट से हरा फाइनल में पहुँची।।

by Khelbihar.com

Khelbihar.Com

भागलपुर :बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वावधान में भागलपुर जिला क्रिकेट संघ द्वारा आयोजित हेमन ट्रॉफी के सुपर लीग के पहले सेमीफाइनल में बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन ने बेगूसराय को 4 विकेट से पराजित कर फाइनल में अपनी जगह बना ली है।

पहले दिन का खेल रद्द होने के बाद मैच के दूसरे दिन सोमवार को सैंडिस कंपाउंड क्रिकेट स्टेडियम में निर्धारित 45-45 ओवर का खेल खेला गया। बेगूसराय ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और 45 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 221 रन बनाए। बेगूसराय की ओर से बल्लेबाजी में अमित कुमार ने 2 छक्के और 6 चौके की मदद से शानदार 81 रन बनाए। उसी टीम के कुणाल ने 72 रनों की पारी खेल। बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन की ओर से गेंदबाजी में शब्बीर खान ने 9 ओवर में 38 रन देकर 4 महत्वपूर्ण विकेट लिये। जबकि कप्तान आशुतोष अमन और केशव कुमार ने एक-एक विकेट लिये।

वहीं 222 रनों के लक्ष्य का पीछा करने के लिए उतरी बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन की शुरुआत अच्छी नहीं रही और महज 27 ओवर में 126 रन पर 6 विकेट गिर गए थे। इसके बाद रहमतुल्ला और कप्तान आशुतोष अमन ने पारी को संभाला। दोनों बल्लेबाजों ने 43 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर जीत के लिए जरूरी रन जुटा लिये। बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन की ओर से बल्लेबाजी में रहमतुल्लाह ने नबाद 52 रन, कप्तान आशुतोष अमन ने नबाद 48 रनों की बेहतरीन पारी खेली और बोर्ड प्रसिडेंट इलेवन टीम को फाइनल में पहुंचा दिया

बेगूसराय की ओर से गेंदबाजी में भरत ने छह ओवर में 30 रन देकर तीन महत्वपूर्ण विकेट लिये, राम विनीत ने 9 ओवर में 36 रन देकर दो विकेट लिये। मंगलवार को दूसरा सेमीफाइनल भागलपुर बनाम कैमूर के बीच खेला जाएगा। वहीं निर्णायक की भूमिका सुनील कुमार सिंह (पटना), अभय कुमार (भागलपुर) ने निभाई। स्कोरर धर्मजय थे।

Related Articles

error: Content is protected !!