Home राष्ट्रीय मैचNATIONAL CRICKET पंजाब स्टेट इंटर जिला सीनियर T-20 प्रतियोगिता में सोहराब के धमाल से टीम मोगा सेमीफाइनल में

पंजाब स्टेट इंटर जिला सीनियर T-20 प्रतियोगिता में सोहराब के धमाल से टीम मोगा सेमीफाइनल में

by Khelbihar.com

मोगा(पंजाब) 26 जुलाई : पंजाब किकेट ऐसोसिएशन(मोहाली) के तत्वाधान में आयोजित पंजाब स्टेट इंटर जिला सीनियर टी -20 क्रिकेट प्रतियोगिता में बीते कल रविवार को खेले गए मैच में टीम मोगा ने लुधियाना को 6 विकेट से हराकर 16 अंकों के साथ पूल बी में सर्वोच्च स्थान हासिल किया है ।

जिला किकेट ऐसोसिऐशन मोगा के अध्यक्ष रविन्द्र सिंह ने खेलमीडिया को बताया कि टीम मोगा ने टास जीत कर पहले गेंदबाजी का फैसला किया । अपनी धारधार गेंदबाजी के दम पर टीम मोगा ने लुधियाना को 155 रनों पर ही रोक दिया । लुधियाना की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट के नुक्सान पर 155 रन बनाए और टीम मोगा को 156 का लक्ष्य दिया ।टीम मोगा ने 6 विकेट से यह मैच अपने नाम कर लिया।

लुधियाना की पारी की शुरुआत करने उतरे सन्नी और नेहल ने पहले विकेट के लिए 470 रनों की साझेदारी की । सोहराब ने एक बार फिर कप्तान के भरोसे को कायम रखा । उसने दोनों ओपनर को चलता किया । इसके बाद बैटिंग करने उतरे गितांश खैरा ने टीम की नैया को एक छोर से सम्भाला । उसने तेजी से खेलत हुए 46 गेंदों पर 75 रनों की पारी खेलो लुधियाना का कोई भी खिलाड़ी अपनी क्षमता के अनुरुप प्रदशन नहीं कर सका । टीम निर्धातिर 20 ओवरों में 155 रन टीम ही बना सकी । टीम मोगा की तरफ से सोहराब कमाल ने अपने चार ओवरों के स्पैल में 22 रन देकर 2 खिलाड़ीयों को आऊट किया । गुरतेज और तलविंदर को भी 2-2 विकेट हासिल हुए ।

जबाब में 156 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम मोगा की शुरुआत खराब रही । कोहीनूर खाता खोले बगैर ही बनाकर आऊट हो गए । दूसरे छोर से मनप्रीत ने एक बार फिर से बढिया खेल का प्रदर्शन किया । उसने तेजी से खेलते हुऐ 19 सों का योगदान दिया । 58 रनों पर तीन विकेट गवां चुकी टीम मोगा के लिए सोहारब ने ‘ कमाल ‘ का खेल दिखाते हुए अपना जलवा बरकरार रखा । कमाल ने उसने 46 गेंदे खेल कर 9 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 82 रनों की धमाकेदार नाबाद पारी खेलते हुए मैच मोगा की झोली में डाल दिया ।

इस जीत के साथ ही टीम मोगा अपने पूल में 16 अंकों के साथ सबसे ऊपर पहुंच गई । कमाल ने कप्तान गुरजिंदर के साथ मिल कर पांचवे विकेट के लिए 67 रनों की साँझेदारी निभाई । मैच में बढ़िया खेल के प्रदर्शन की बदौलत कमाल को मैन आफ दी मैच से नवाजा गया ।

जिला क्रिकेट ऐसोसिएशन , मोगा के अध्यक्ष श्री रविंदर सिंह ने टीम मोगा के खिलाड़ीयों को लुधियाना पर शानदार जीत की बधाई देते हुए उन्हें आगे भी बढ़िया प्रदर्शन के लिए प्रेरित किया । उन्होंने कहा कि टीम मोगा सेमीफाइनल में भी आपने इसी प्रदशन को बरकरार रखेगी और फाइनल खेलेगी । इस अवसर पर उनके साथ उपाध्यक्ष श्री संजीव अरोड़ा , कोच मनजीत कुमार एवं बेअंत ढिल्लों भी उपस्थित थे । विस्तृत जानकारी जिला संघ के मीडिया सेक्रटरी अरुण ने दी।

Related Articles

error: Content is protected !!