Home IPL आईपीएल में पहले शतक से चुके पृथ्वी शॉ,सुपर ओवर में जीती दिल्ली

Khelbihar.Com।पटना।।

दिल्ली कैपिटल के पृथ्वी शॉ ने फिरोजशाह कोटला मैदान पर कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 99 रनों की पारी खेली। साव अनलकी रहे कि वह इंडियन प्रीमियर लीग में अपना पहला शतक पूरा नहीं कर पाए। साव ने 55 गेंदों की अपनी पारी में 12 चौके और तीन छक्के लगाए। उनकी पारी ने दिल्ली को मजबूत आधार दिया और 185 के स्कोर तक पहुंचने में मदद की। वह 19वें ओवर में आउट हुए।

दिल्ली के कप्तान श्रेयर अय्यर ने टॉस जीतकर कोलकाता को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। कोलकाता की शुरुआत खराब रही और एक समय पर वह 61 रनों पर पांच विकेट खोकर संकट में था। इसके बाद आंद्रे रसल और कप्तान दिनेश कार्तिक ने मिलकर कोलकाता की पारी को संकट से निकाला और 8 विकेट पर 185 रनों के स्कोर तक पहुंचाया। 

दिल्ली के लिए शिखर धवन 16 रन बनाकर जब आउट हुए तब टीम का स्कोर 27 रन था। इसके बाद साव और दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने मिलकर टीम की पारी को संभाला। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 89 रनों की साझेदारी की। ऐसे समय पर दिल्ली की टीम के लिए जीत निश्चित नजर आ रही थी। अय्यर 32 गेंदों पर 43 रन बनाकर आउट हो गए। लेकिन दूसरे छोर पर साव की आक्रमक बल्लेबाजी जारी रही। 

ऋषभ पंत ने साव का अच्छा साथ दिया। दोनों ने बीच तीसरे विकेट के लिए 54 रनों की साझेदारी हुई। हालांकि इस साझेदारी में साव ही अधिक आक्रामक रहे। पंत 11 रन बनाकर कुलदीप यादव की गेंद पर बड़ा शॉट मारने के चक्कर में आउट हो गए। इसके बाद दिल्ली को 10 गेंदों पर 12 रन चाहिए थे जब साव एक पुल करने के प्रयास में आउट हो गए। ल्यूकी फर्ग्युसन की गेंद को ऑन साइड पर खेलने गए लेकिन गेंद ने बल्ले का ऊपरी किनारा लिया और विकेटकीपर दिनेश कार्तिक ने विकेट के पीछे दौड़ लगाते हुए अच्छा कैच किया। साव अपने शतक से महज एक रन चूक गए। अगर वह शतक बना लेते वह आईपीएल में यह मुकाम हासिल करने वाले सबसे युवा क्रिकेटर होते। 

आखिरी ओवर में दिल्ली को जीत के लिए 6 रन चाहिए थे लेकिन कुलदीप यादव ने शानदार गेंदबाजी की। कैपिटल्स इस ओवर में सिर्फ पांच रन ही बना सके। इस ओवर में दिल्ली के दो बल्लेबाज आउट हुए। हनुमा विहारी बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में कैच आउट हुए। वहीं आखिरी गेंद पर जब दिल्ली कैपिटल्स को दो रन चाहिए थे तब कॉलिन इनग्रम दूसरा रन चुराने के प्रयास में रन आउट हो गए। सुपर ओवर में कोलकाता की ओर से प्रसिद्ध कृष्णा ने 10 रन दिए और इसके बाद कागिसो रबाडा ने केकेआर को सात रन ही बनाने दिए। 

Related Articles

error: Content is protected !!