Home अंतरास्ट्रीय फुटबॉल महान फुटबाल खिलाड़ी लियोनेल मेसी को अंतर्राष्ट्रीय फुटबॉल से तीन महीने के लिए बैन

महान फुटबाल खिलाड़ी लियोनेल मेसी को अंतर्राष्ट्रीय फुटबॉल से तीन महीने के लिए बैन

by Khelbihar.com

Khelbihar.Com

अर्जेटीना के महान फुटबाल खिलाड़ी लियोनेल मेसी को अंतर्राष्ट्रीय फुटबॉल से तीन महीने के लिए बैन कर दिया गया है. कोपा अमेरिका टूर्नामेंट में चिली के खिलाफ तीसरे पायदान के लिए खेले गए मैच में मेसी को रेड कार्ड मिला था जिसके बाद उन्होंने कहा था टूर्नामेंट को ब्राजील के लिए फिक्स किया गया है.

बीबीसी के अनुसार, 32 वर्षीय मेसी पर प्रतिबंध के अलावा, कोनमेबोल ने 50,000 डॉलर का जुर्माना भी लगाया गया है. मेसी के पास इस प्रतिबंध के खिलाफ अपील करने के लिए सात दिनों का समय है.

इस बैन के कारण मेसी सितंबर और अक्टूबर में चिली, मेक्सिको और जर्मनी के खिलाफ होने वाले दोस्ताना मुकाबले में नहीं खेल पाएंगे. अर्जेटीना अगले साल मार्च में अपने 2022 विश्व कप क्वालीफाइंग अभियान की शुरुआत करेगी.

उधर, महान खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो और लियोनेल मेसी समेत कुल 10 खिलाड़ियों को फीफा ने बुधवार को बेस्ट फीफा मेन्स प्लेयर अवॉर्ड के लिए नामित किया है. समचार एजेंसी सिन्हुआ के अुनसार, मौजूदा चैम्पियंस लीग विजेता लिवरपूल के तीन खिलाड़ी इस सूची में शामिल हैं. इंग्लिश क्लब की ओर से खेलने वाले सादियो माने, मोहम्मद सलाह और वर्जिल वेन डाइक यह अवॉर्ड जीत सकते हैं.

Related Articles

error: Content is protected !!