Home बिहार कुश्ती राज्य सीनियर कुश्ती प्रतियोगिता में कैमूर की महिला पहलवानों काे तीन स्वर्ण, मेजबान को पटना को रजत

राज्य सीनियर कुश्ती प्रतियोगिता में कैमूर की महिला पहलवानों काे तीन स्वर्ण, मेजबान को पटना को रजत

by Khelbihar.com

Khelbihar.com

पटना, 16 नवंबर : राज्य सीनियर कुश्ती प्रतियोगिता के पहले दिन शनिवार को महिला पहलवानों ने शानदार प्रदर्शन दिखाकर सभी को प्रभावित किया । इसमें कैमूर की महिलाओं ने तीन स्वर्ण जीतकर अपने दबदबा को बरकरार रखा ।

दानापुर डीआरएम कार्यालय के समीपर द ग्रैंड फोर्ड बैंक्वेट हॉल में आयोजित प्रतियोगिता में प. चंपारण, सिवान, भोजपुर और भागलपुर ने 1-1 स्वर्ण जीते, जबकि पटना को तीन रजत पदक से संतोष करना पड़ा ।

महिलाओं के 50 किग्रा वर्ग में कैमूर की पूनम यादव ने पटना की प्रियंका को पछाड़कर सोना जीता । भाेजपुर की अर्चना को कांस्य पदक मिला । 53 किग्रा वर्ग में कैमूर की अनु गुप्ता ने पटना नूतन कुमारी को चित कर स्वर्ण अपने नाम किया । यहां गया की अर्चना ने कांस्य पदक जीता । 55 किग्रा में प. चंपारण की मंजू कुमारी ने औरंगाबाद की रिचा को हरा स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया । 62 किग्रा वर्ग में भागलपुर की रितू सिंह ने स्वर्ण और पटना की निशा कुमारी ने रजत पदक जीता । 65 किग्रा में सिवान की जरीना शेख और 59 किग्रा में भोजपुर की राधा कुमारी ने स्वर्ण पदक अपने नामा किया ।

प्रमोद नारायण सिंह मेमोरियल राज्य सब जूनियर कुश्ती सहरसा में 4 दिसंबर से : इसके पूर्व राज्य प्रतियोगिता का उद्घाटन मुख्य अतिथि बिहार पंचायती राज के निदेशक चंद्रशेखर सिंह, बिहार राज्य कोआपरेटिव फेडरेशन के चेयरमैन विनय कुमार शाही और राज्य कुश्ती संघ के अध्यक्ष विशाल सिंह ने संयुक्त रूप से किया । चंद्रशेखर सिंह ने खिलाडि़यों को अनुशासन में रहने और इंज्युरी से बचने की सलाह दी । विशाल सिंह ने जिलों में लगातार टूर्नामेंट के आयोजन करने की घोषणा की ।

इस कड़ी की शुरुआत सहरसा में 4 और पांच दिसंबर को प्रमोद नारायण सिंह मेमोरियल राज्य सब जूनियर कुश्ती प्रतियोगिता से होगी । उन्होंने महिला खिलाड़ियों के लिए जल्द नई योजना लाने और पटना को मैट मुहैया कराने की बात कही ।

अतिथियों का स्वागत महासचिव विनय कुमार सिंह ने किया । मौके पर संघ के वरीय उपाध्यक्ष अमरनाथ मेहरवार, योगेंद्र प्रसाद सिंह, तकनीकी पदाधिकारी भारतीय कुश्ती संघ के मुख्य निर्णायक नवल किशोर, उनके सहायक एनआइएस ओसामा जौहर, विवेक भारद्वाज, अरुण सिंह, संघ की संयुक्त सचिव अभिलाषा कुमारी, कार्यालय सचिव विजय कुमार, सावंत कुमार रवि, सेना के पूर्व पहलवान अर्जुन यादव, बिहार पुलिस के अभय शर्मा, महंत उपेंद्र दास व अन्य मौजूद थे ।

Related Articles

error: Content is protected !!