Home Bihar cricket association News, सीके नायडू क्रिकेट : जीत के लिए बिहार को चाहिए 5विकेट और मणिपुर को 38 रन

सीके नायडू क्रिकेट : जीत के लिए बिहार को चाहिए 5विकेट और मणिपुर को 38 रन

by Khelbihar.com

Khelbihar.com

पटना। राजधानी के ऊर्जा स्टेडियम में चल रहे कर्नल सीके नायडू अंडर-23 क्रिकेट टूर्नामेंट में मेजबान टीम को मणिपुर के खिलाफ जीत के लिए पांच विकेट की जरुरत है वहीं मेहमान टीम 38 रनों की जरुरत है। तीसरे दिन का खेल समाप्त होने के समय तक मणिपुर ने पांच विकेट पर 46 रन बना लिये हैं। नितेश 12 और कप्तान किशन बिना खाता खोले क्रीज पर मौजूद हैं। 

खेल के तीसरे दिन बिहार ने दूसरे दिन के पांच विकेट पर 87 रन से आगे खेलना शुरू किया। उत्कर्ष भास्कर ने अपने 7 और सचिन कुमार सिंह ने 4 रन से आगे खेलना शुरू किया। दोनों ने अच्छी बल्लेबाजी की और इसके बाद प्रशांत कुमार सिंह ने बढ़िया साथ दिया और टीम का स्कोर 78.4 ओवर में सभी विकेट खोकर 162 रन तक पहुंचा। सचिन कुमार सिंह ने 24, उत्कर्ष भास्कर ने 25 और प्रशांत कुमार सिंह ने 27 रन बनाये। मणिपुर की ओर से कप्तान किशन ने 39 रन देकर चार, डेनिन ने 23 रन देकर 2, नितेश ने 10 रन देकर  दो, विकास सिंह ने 43 रन देकर 1 और सी रंजन ने 31 रन देकर 1 विकेट चटकाये। 

मणिपुर को जीत के लिए 84 रनों का लक्ष्य मिला, लेकिन शुरुआत खराब रही। 11 रन के योग पर विकास झा ने नवाज को विपिन सौरभ के हाथों कैच करवा कर पवेलियन लौटा। नवाज ने 6 रन बनाये। इसी स्कोर पर मणिपुर को रोनाल्डो के रूप में दूसरा झटका लगा जबकि शकीबुल गणि ने रोनाल्डो ने रन आउट कर बिहार के खेमे पर खुशी की लहर ला दी। अभी टीम के स्कोर में 5 रन ही जुटा था कि विकास झा ने मणिपुर को तीसरा झटका संतोष के रूप में दिया। संतोष ने 9 रन बनाये।

इसके बाद सचिन कुमार सिंह ने गुरियम ने जल्द पवेलियन भेज दिया पर जॉनसन और नितेश ने मिल कर पारी को आगे बढ़ाया और आधे स्कोर तक मणिपुर को पहुंचा दिया। जॉनसन को सचिन ने 12 के योग पर पवेलियन भेजा। अंतिम दिन का खेल खत्म होने तक मणिपुर 5 विकेट पर 46 रन बना लिये हैं। नितेश 12 और कप्तान किशन 0 बना कर खेल रहे हैं। बिहार की ओर से विकास झा ने 15 रन देकर दो और कप्तान सचिन कुमार सिंह ने 8 रन देकर दो विकेट चटकाये। एक खिलाड़ी को शकीबुल गणि ने रन आउट किया।

Related Articles

error: Content is protected !!