Home Bihar cricket association News, सीके नायडू क्रिकेट : जीत के कगार पर बिहार टीम,गनी का नाबाद तेहरा शतक शामिल,

सीके नायडू क्रिकेट : जीत के कगार पर बिहार टीम,गनी का नाबाद तेहरा शतक शामिल,

by Khelbihar.com

Khelbihar.com

पटना : ड्रीम्स ग्राउंड कटक में चल रहे सी के नायडू टुर्नामेंट में जीत से छह विकेट की दूरी पर है बिहार की टीम. मैच के तीसरे दिन सिक्किम की पहली पारी 224 रन बनाकर आउट होने के कारण सिक्किम को फॉलोवन खेलना पड़ा.  तीसरे दिन की खेल की समाप्ति तक सिक्किम का चार विकेट गिर चूका है. बिहार की टीम पहली पारी में सकीबुल गनी के तिहरे नाबाद शतक के बदौलत छह विकेट पर 582 का स्कोर खड़ा किया .

दुसरे दिन के चार विकेट पर 58 रन से आगे खेलते हुए सिक्किम की पूरी  टीम  224 रन बनाकर आल आउट हो गयी. और सिक्किम की टीम पहली पारी के आधार पर बिहार से 358 रन पीछे रह गयी.   सिक्किम की ओर से कप्तान मो सहबाज के शानदार शतक (132 रन) के बाद कोई भी खिलाडी टिक कर खेल नहीं पाया. पहली पारी में सिक्किम की ओर से आमिर 6, अविनाश 4, संकर 12, पार्थ पी 19, हरित 4, मो सह्बाज़ 132, संजय छेत्री 27,  दिनेश एक रन और मो सगुप्ता तथा जॉर्डन शून्य पर आउट हुए , जबकि संदीप शून्य पर नॉट आउट रहे. बिहार की और से गेंदबाजी करते हुए पवन और सचिन ने 3-3 , विकाश झा ने 2 , प्रशांत ने एक विकेट लिए , जबकि एक खिलाडी को रन आउट का शिकार होना पड़ा.

फॉलोवन खेलने उतरी सिक्किम की टीम की शुरुआत ठीक नहीं रही , सिक्किम के दोनों सलामी बल्लेबाज आमिर (एक रन) और अविनाश (शून्य) पर पवेलियन लौट गए , इस समय टीम का स्कोर महज 5 रन था , शंकर (8 रन)  बनाकर सचिन के द्वारा पगबाधा आउट हुए , टीम के  स्कोर 54 पर पार्थ (41 रन) बनाकर विनीत चौहान के द्वारा पगबाधा आउट हुए .

सिक्किम का चार विकेट 54 के स्कोर पर गिर चूका था.  ऐसा लग रहा था की आज हीं मैच समाप्त हो जायेगा लेकिन सिक्किम के कप्तान शहबाज नाबाद 60 रन और हरित नाबाद 77 रन के बदौलन सिक्किम दूसरी पारी में तीसरे दिन की खेल के समाप्त होने तक चार विकेट पर 190 रन बना चुकी है . बिहार की ओर से दूसरी पारी में गेंदबाजी करते हुए विकाश झा, प्रशांत , विनीत चौहान और सचिन ने एक एक विकेट चटकाए .  गुरुवार को मैच का अंतिम दिन है.

 

Related Articles

error: Content is protected !!