Home Bihar सीके नायडू :बिहार ने नागालैंड को एक पारी और 75 रनों से हराया

सीके नायडू :बिहार ने नागालैंड को एक पारी और 75 रनों से हराया

by Khelbihar.com

Khelbihar.com

पटना। राजधानी के ऊर्जा स्टेडियम में नागालैंड के खिलाफ खेले जा रहे मैच में बिहार ने नागालैंड को एक पारी और 75 रन से हरा दिया. अब तक बिहार ने इस टूर्नामेंट में कुल सात मैच खेले हैं, जिसमे बिहार को पांच यानी मिजोरम , मेघालय, सिक्किम, अरुणाचल ओर नागालैंड के खिलाफ जीत तो दो यानी ओड़िसा ओर मणिपुर से हार का सामना करना परा है.  

बिहार की टीम ने पहली पारी में प्रणव ओर विभूति के शानदार शतक के बदौलत  छह विकेट के नुकशान पर 486 रन बनाकर पारी की घोषणा की, तो जवाब में नागालैंड की टीम पहली पारी में 190 तो दूसरी पारी में 221 रन बनाकर आल आउट हो गयी. बिहार की ओर से नागालैंड की पहली पारी में सचिन कुमार सिंह ने चार , विकास झा ने तीन , सौरव सिंह ने दो तथा अपूर्व आनंद ने एक विकेट लिए , जबकि फौलोऑन खेल रही नागालैंड की दूसरी पारी में सचिन कुमार सिंह ने चार , विकास झा और अपूर्वा आनंद ने दो –दो तथा विनीत चौहान ने एक विकेट लिए.

तीसरे दिन के स्कोर 89 रन पर तीन विकेट से आगे खेलते हुए नागालैंड की तीन 221 रन बनाकर आल आउट हो गयी. नागालैंड की ओर से दूसरी पारी में पुचु 10, इमली 2, अजय यादव 6,  निखिल गौतन 90, वाहिद 36, विवेक 5, जोउसा 35, अकवी 5, शमवांग 5 ओर उजवल 5 रन बनाकर आउट हुए जबकि इहोतो शून्य पर नॉट आउट रहे. बिहार का अगला मैच 6 फरवरी से चंडीगढ़ में चंडीगढ़ के खिलाफ है.

Related Articles

error: Content is protected !!