Home Bihar बिहार क्रिकेट लीग के अभ्यास मैच में पटना पायलट और गया ग्लेडिएटर्स विजयी।

बिहार क्रिकेट लीग के अभ्यास मैच में पटना पायलट और गया ग्लेडिएटर्स विजयी।

by Khelbihar.com

पटना 19 मार्च:  कल दिनांक 20 मार्च से राजधानी पटना के ऊर्जा स्टेडियम बिहार क्रिकेट लीग का आगाज होगा जिसकी जानकारी देते हुए बीसीए मीडिया कमेटी के संयोजक कृष्णा पटेल ने बताया कि दूधिया रोशनी में खेले जाने वाले बिहार क्रिकेट लीग का प्रथम अभ्यास मैच पटना पायलट और भागलपुर बुल्स, दूसरा गया ग्लेडिएटर्स और दरभंगा डायमंड्स व तीसरा अंगिका अवेंजर्स और पटना पायलट के बीच 6 -6 ओवरों का खेला गया।

प्रथम अभ्यास मैच में भागलपुर बुल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 3 विकेट खोकर 85 रन का स्कोर खड़ा किया और जीत के लिए पटना पायलट के सामने 86 रनों का लक्ष्य रखा।भागलपुर बुल्स की ओर से अंकित ने 10 गेंदों पर ताबड़तोड़ 35 रन की पारी खेली।जबकि पटना पायलेट्स की ओर से खालिद ने 2 ओवर में 12 रन देकर सर्वाधिक 2 विकेट झटके।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी पटना पायलेट्स सकीबुल गनी के 19 गेंदों पर 42 रन की तूफानी पारी के सहारे 5.4 ओवरों में 4 विकेट खोकर 89 रन बनाए और 6 विकेट से जीत दर्ज कर इस मैच को अपने नाम कर लिया।
भागलपुर बुल्स की ओर से जिंदाबाद शशि ने 1.4 ओवरों में 10 रन देकर दो विकेट झटके।

दूसरा अभ्यास मैच दरभंगा डायमंड्स और गया ग्लेडिएटर्स के बीच खेला गया। जिसमें जिसमें गया ग्लेडिएटर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पीयूष के 10 गेंदों पर 18 रन की उपयोगी पारी के सहारे 5 विकेट खोकर 57 रन बनाए और जीत के लिए दरभंगा डायमंड के सामने 58 रनों का लक्ष्य रखा।

दरभंगा डायमंड्स की ओर से विपुल ने 2 ओवर की गेंदबाजी में कुल 12 रन खर्च कर सर्वाधिक 2 विकेट झटके।
जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी दरभंगा डायमंड्स के बल्लेबाज गया ग्लेडिएटर्स के गेंदबाज शकील खान की घातक गेंदबाजी 2 ओवर में एक मैडेन ओवर के साथ महज 8 रन खर्च कर 2 विकेट के सामने असहज दिखे और 5 विकेट खोकर कुल 49 रन ही बनाने में सफल रही और गया ग्लेडिएटर्स ने इस मैच को 8 रन से जीत दर्ज कर अपने नाम कर लिया।दरभंगा डायमंड्स की ओर से विपिन सौरभ ने 16 गेंदों में 35 रनों की आकर्षक पारी खेली। लेकिन टीम को जीत दिलाने में नाकाम रहे।

जबकि तीसरे अभ्यास मैच में अंगिका अवेंजर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अश्विनी के 17 गेंदों पर 45 रनों की तेजतर्रार पारी के सहारे 3 विकेट खोकर 68 रन बनाए और जीत के लिए 69 रनों का लक्ष्य रखा।पटना की ओर से गेंदबाज अनिमेष ने 2 ओवर में 13 रन देकर सर्वाधिक तीन विकेट झटके।जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी पटना पायलेट्स के धाकड़ बल्लेबाज शशीम राठौर के 14 गेंदों पर 42 रनों की विस्फोटक पारी के सहारे बिना विकेट खोए 71 रन बनाकर 10 विकेट से जीत दर्ज करते हुए इस मैच को अपने नाम कर लिया।बीसीएल के चेयरमैन सोना सिंह ने बताया कि कल से बिहार में क्रिकेट का महाकुंभ की शुरुआत होगी। जिसमें कई गणमान्य लोग उपस्थित होंगे।

Related Articles

error: Content is protected !!