Home Bihar बीसीए वेबीनार से जुड़ी स्पोर्ट्स साइकोलॉजिस्ट सुश्री जासमीन ताहिर खिलाड़ियों को दिए कई टिप्स।

बीसीए वेबीनार से जुड़ी स्पोर्ट्स साइकोलॉजिस्ट सुश्री जासमीन ताहिर खिलाड़ियों को दिए कई टिप्स।

by Khelbihar.com

PATNA 13 जून : बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वावधान में निरंतर चल रहे वर्चुअल प्रशिक्षण सेशन के चौथे सप्ताह आज वेबीनार के आठवें दिन 12वीं और 13वीं सत्र से सुविख्यात स्पोर्ट्स साइकोलॉजिस्ट सुश्री जासमीन ताहिर जुड़कर खिलाड़ियों को बहुत ही महत्वपूर्ण सेशन लिया।

जिसकी जानकारी देते हुए बीसीए मीडिया कमेटी के संयोजक कृष्णा पटेल ने बताया कि आज के इस वेबीनार स्टेशन में मुख्य वक्ता के रूप में उपस्थित सुविख्यात स्पोर्ट्स साइकोलॉजिस्ट सुश्री जासमीन ताहिर ने खिलाड़ियों के स्ट्रेस मैनेजमेंट, मोटिवेशन और जीवन में लक्ष्य निर्धारित कर उस पर निश्चित कार्यक्रम बनाकर आगे बढ़ने की सारी योजनाओं पर स्लाइड के जरिए खिलाड़ियों को समझाने का अथक प्रयास किया और उन्होंने कहा कि जीवन में लक्ष्य को प्राप्त करना है तो चार महत्वपूर्ण बातें आपके अंदर बेहद जरूरी है। जिसमें कंसंट्रेशन, कॉन्फिडेंस, कंट्रोल और कमिटमेंट सर्वोपरि है।

एक बार अगर आपने निश्चय कर लिया कि मुझे इंडिया के लिए खेलना है या एक बड़ा खिलाड़ी बनना है। तो उसके लिए दृढ़ निश्चय के साथ नियमित योजना बनाकर लक्ष्य की ओर धैर्य पूर्वक बिना किसी स्ट्रेस के निरंतर अपने लक्ष्य की प्राप्ति के लिए प्रयासरत रहना चाहिए।

इससे पहले आज के इस वेबीनार सत्र को बीसीए की ओर से बीसीएल के संयोजक श्री ओम प्रकाश तिवारी ने अतिथियों का स्वागत करते हुए खिलाड़ियों को संबोधित किया और कहा कि बीसीएल का आगामी सत्र और भी बेहतर तरीके से आयोजित की जाएगी। श्री तिवारी ने वेबीनार टीम के सभी सदस्यों निशांत दयाल, रॉबिन सौरव, राजेश बैठा, मनोज कुमार एवं प्रोफेसर सुबीर चंद्र मिश्रा को लगातार वेबीनार सीरीज का सफल आयोजन कराने के लिए कोटि-कोटि साधुवाद दिया।

इस अवसर पर उपस्थित सभी प्रतिभागियों व बीसीए मीडिया कमेटी के सभी पदाधिकारियों और सदस्यों ने बीसीएल के संयोजक श्री ओम प्रकाश तिवारी जी के जन्मदिन की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी।वहीं इस वेबीनार सत्र को रॉबिन सौरभ मॉडरेट कर रहे थें।जबकि राजेश कुमार बैठा इस वेबीनार को कोर्डिनेट कर रहे थें।आज के इस वेबीनार से जुड़ने के लिए स्पोर्ट्स साइकोलॉजिस्ट सुश्री जासमीन ताहिर और बीसीए वेबिनार का निरंतर सफल संचालन कर रहे पूरी टीम के प्रति बीसीए मीडिया के संयोजक कृष्णा पटेल ने आभार प्रकट करते हुए धन्यवाद दिया।

आज का सेशन देखे :

Related Articles

error: Content is protected !!