Home Bihar बीसीसीआई ने की घरेलू सत्र- 2021-22 कि घोषणा बीसीए को भेजा पत्र : संजय सिंह

बीसीसीआई ने की घरेलू सत्र- 2021-22 कि घोषणा बीसीए को भेजा पत्र : संजय सिंह

by Khelbihar.com

पटना। आज शनिवार 3 जुलाई 2021 को बीसीसीआई ने अपने आगामी घरेलू सत्र -2021-22 के लिए इस वर्ष आयोजित होने वाली विभिन्न घरेलू टूर्नामेंटों की घोषणा कर दी और बिहार क्रिकेट संघ को वेबसाइट biharcricketassociation.com पर ईमेल पत्र भेजकर यह जानकारी दे दी है।

जिस पर बिहार क्रिकेट संघ के टूर्नामेंट कमेटी के चेयरमैन संजय सिंह ने खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि क्रिकेट के क्षेत्र में अपना भविष्य तलाश रहे खिलाड़ियों के लिए आज का दिन बेहद शुभ है।क्योंकि लंबे समय से कोविड-19 के कारण बीसीसीआई की डोमेस्टिक टूर्नामेंट बाधित थी और पिछले वर्ष पूरा सीजन हीं खिलाड़ियों का बर्बाद हो गया था जिसकी भरपाई कर पाना थोड़ा कठिन होगा।लेकिन बीसीसीआई ने आज सत्र- 2021- 22 में अपने घरेलू टूर्नामेंटों का आयोजन करने को लेकर जो घोषणा की है वह खिलाड़ियों के हित में उठाए गए स्वागत योग्य कदम है।

इसके लिए बिहार क्रिकेट संघ बीसीसीआई के अध्यक्ष और भारतीय टीम के जांबाज पूर्व कप्तान सौरव गांगुली, सचिव जय शाह सहित पूरी कमेटी ऑफ मैनेजमेंट के प्रति आभार प्रकट करता है।बीसीसीआई द्वारा बीसीए को भेजे गए पत्र और इस सत्र में आयोजित होने वाली घरेलू टूर्नामेंटों को ध्यान में रखते हुए बिहार क्रिकेट संघ राज्य सरकार का गाइडलाइन के मध्य नजर खिलाड़ियों के हितों की रक्षा के लिए तत्परता से कार्य करते हुए युद्ध स्तर पर अपनी तैयारियों में जुट जाएगी।

क्योंकि बीसीसीआई ने इस सीजन का आगाज सर्वप्रथम 21 सितंबर 2021 से सीनियर महिला एक दिवसीय लीग से करने की घोषणा की है।हीं सीनियर महिला एक दिवसीय चैलेंजर ट्रॉफी- 27 अक्टूबर, 2021 से होगी।जबकि सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी- 20 अक्टूबर, 2021 से शुरू होगी और इसका फाइनल मुकाबला 12 नवंबर, 2021 को खेला जाएगा।क्रिकेट का महाकुंभ कहे जाने वाले प्रतिष्ठित रणजी ट्रॉफी जो पिछले सीजन में कोविड-19 महामारी के कारण रद्द कर दिया गया था इस बार तीन महीनों में खेली जाएगी।

जिसका आगाज 16 नवंबर, 2021 को होनी है और क्रिकेट का यह महाकुंभ 19 फरवरी, 2022 तक चलेगी।
वहीं विजय हजारे ट्रॉफी 23 फरवरी 2022 से 26 मार्च, 2022 तक होना सुनिश्चित किया गया है।संजय सिंह ने कहा कि बीसीसीआई ने जो बीसीए को पत्र भेजा है उसमें यह साफ तौर पर जिक्र किया गया है कि इस सीजन में पुरुष और महिला वर्ग के विभिन्न आयु समूहों में कुल 2127 घरेलू खेल खेले जाएंगे और बीसीसीआई ने खिलाड़ियों व इसमें शामिल होने वाले सभी लोगों के स्वास्थ्य और कोविड-19 से सुरक्षा को सर्वोपरि मानते हुए घरेलू सत्र की मेजबानी करने को लेकर आश्वस्त है ।

जिसे लेकर बिहार क्रिकेट संघ बीसीसीआई द्वारा आयोजित होने वाली घरेलू टूर्नामेंटों में मेजबानी करने का अपना प्रस्ताव भी बीसीसीआई के समक्ष रखेगी।उक्त आशय की जानकारी बिहार क्रिकेट संघ मीडिया कमेटी के संयोजक कृष्णा पटेल ने दी।

 

Related Articles

error: Content is protected !!