पटना। बिहार क्रिकेट लीग में उम्दा प्रदर्शन करने वाले बिहार के विकेटकीपर बल्लेबाज विपिन सौरभ को मेहनत का फल दो रूप में मिला। पहला एसजी क्रिकेट से जोकि हिन्दुस्तान की सबसे बड़ी स्पोट्र्स गुड्स निर्माता कंपनी है जिसने विपिन सौरभ अपने सारे सामान से खेलने के लिए करार किया है। वहीं दूसरी ओर प्यूमा इंडिया ने विपिन सौरभ को प्रदर्शन के आधार पर कपड़ा, शूज के अलावा अन्य सामान देने का निर्णय लिया है।

यह जानकारी देते हुए एलीट स्पोट्र्स के निदेशक निशांत दयाल ने बताया कि विपिन सौरभ बिहार के काफी होनहार खिलाड़ी है और आने वाले दिनों में वे काफी आगे तक जायेंगे। उन्होंने बताया कि हाल ही में एलीट स्पोट्र्स ने विपिन सौरभ को चेन्नई में चलने वाले रामजी श्रीनिवासन के ट्रेनिंग एकेडमी में 10 दिन तक विशेष प्रशिक्षण के लिए भेजा था। यहां विपिन सौरभ का कुल 27 टेस्ट हुआ जोकि अपने आप में बहुत बड़ी बात है। भारतीय टीम के ट्रेनर रह चुके रामजी श्रीनिवासन से ट्रेनिंग मिलना और उनका गाइडेंस मिलना भी बड़ी बात है। विपिन सौरभ को रामजी श्रीनिवासन की एकेडमी से हर सप्ताह ट्रेनिंग का शेड्यूल आता है।

निशांत दयाल ने कहा कि एलीट स्पोट्र्स अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर क्रिस गेल, ड्वेन ब्रावो एवं अन्य कई दिग्गज क्रिकेटरों के साथ जुड़ा हुआ है। वायजू को टीम इंडिया तक पहुंचाने में इलीट स्पोट्र्स का बहुत बड़ा योगदान रहा है। एलीट स्पोट्र्स वायजू का वर्ष 2016 से क्रिकेट में ब्रांड प्लानिंग कर रहा है।

रुपक कुमार ने बताया कि विपिन सौरभ का चेन्नई में रामजी श्रीनिवासन की एकेडमी में ट्रेनिंग से लेकर अन्य चीजों में पूरा सपोर्ट एलीट स्पोट्र्स ने किया। उनकी सारी चीजों का पूरा ध्यान रखा है। उन्होंने कहा कि एलीट स्पोट्र्स बिहार के क्रिकेटरों को आगे बढ़ाने के लिए दृढ़संकल्पित है। आने वाले दिनों में और क्रिकेटरों को भी ऐसी ही मदद मिलेगी। विपिन सौरभ को एलीट स्पोट्र्स के वाइस प्रेसिडेंट अजीत द्विवेदी, गुरजीत सोनी और रुपक कुमार ने बधाई दी है।

गौरतलब है कि बिहार क्रिकेट लीग से विपिन सौरभ सुर्खियों में आये हैं। दरभंगा डायमंड्स की ओर से बिहार क्रिकेट लीग में खेलने वाले बिपिन सौरभ ने लीग में शानदार बैटिंग की थी। बिपिन सौरभ ने बिहार क्रिकेट लीग में 6 मैचों में दो शतक, एक अर्धशतक के साथ सबसे ज्यादा 299 रन बनाये थे। उन्होंने कुल 19 छक्के और 27 चौके भी जमाए थे। विकेट के पीछे कमाल दिखाते हुए सात को रन आउट किया था। इसके पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा आयोजित घरेलू टूर्नामेंटों में बिपिन सौरभ ने बेहतर खेल दिखाया है। इन्हीं प्रदर्शनों को देखते हुए पिछले दिनों एलीट स्पोट्र्स ने बिपिन सौरभ से पांच साल का करार किया है।