Home बिहार कब्बडी बिहार में स्कूल कबड्डी लीग 2019-20 की मेजबानी कबड्डी एसोसिएशन बिहार के शैलेश कुमार को मिली।

बिहार में स्कूल कबड्डी लीग 2019-20 की मेजबानी कबड्डी एसोसिएशन बिहार के शैलेश कुमार को मिली।

by Khelbihar.com

Khelbihar.com

Patna:-स्कूल कबड्डी लीग फेडरेशन द्वारा शुरू की जा रही स्कूल कबड्डी लीग 2019-20 की मेजबानी बिहार में कबड्डी एसोसिएशन बिहार के शैलेश कुमार को जिम्मेवारी दी गई है स्कूल कब्बडी लीग की शुरुआत अगस्त महीने में होंगे।।

पहला जिला स्तरीय लिली का उद्घाटन भोजपुर जिला में किया जाएगा उपयुक्त जानकारी के अनुसार स्कूल कबड्डी लीग के जनरल सेक्रेट्री राकेश मिश्रा और कबड्डी के सीईओ एमएल साहू द्वारा 25 जुलाई को उद्घाटन समारोह में बिहार से शैलेश कुमार को आमंत्रण दिया गया जिसमें बिहार में खेल को सफल बनाने के लिए शैलेश कुमार को जिम्मेदारी दी गई है।।

बिहार राज्य के सभी जिले में जिला स्तरीय चैंपियनशिप करवाया जाएगा जिसमें प्रत्येक जिले में 26 टीमें भाग लेंगी उसके बाद राज्य स्तर पर चैंपियनशिप कराया जाएगा और फिर स्कूल कबड्डी लीग का फाइनल मुकाबला राष्ट्रीय स्तर पर करवाया जाएगा।।इस प्रतियोगिता में सभी स्कूल अकैडमी भाग ले सकते हैं और कोई खिलाड़ी चाहता है कि हम अलग किसी जिला से खेलें वहां से भी खेल सकते हैं रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया ऑनलाइन वेबसाइट पर सभी खिलाड़ियों को प्राप्त हो जाएगा।।

इस समय बिहार राज्य में कबड्डी का जो भूचाल चल रहा है वह सभी कब्बडी प्रेमी भली-भांति जानते हैं उसको देखते हुए संपूर्ण जिला स्तरीय जितने भी नियुक्त एसजीएफआई स्कूल लीग में सदस्य हैं वह संपूर्ण मदद करें और अपने जिले के कबड्डी खिलाड़ियों को प्रदर्शन के लिए बाहर लेकर आए और अपने बिहार राज्य का प्रतिभा को और निकालें।।

कबड्डी एसोसिएशन बिहार के सचिव मुकेश कुमार ने स्कूल कबड्डी लीग के बिहार के कोरडिन्टर शैलेश कुमार को बधाई देते हुए कहा कि हमारी कब्बडी एसोसिएशन बिहार आपका संपूर्ण मदद करेगा और अच्छे से अच्छे खिलाड़ियों को इस प्रतियोगिता में भाग लेंगे। जो खिलाड़ी इस स्तर पर अच्छा प्रदर्शन करेगा वह आगे खेलेगा।।

इसके साथ ही अंतरराष्ट्रीय महिला कबड्डी खिलाड़ी स्मिता कुमारी ने शैलेश कुमार को बधाई देते हुए कहा कि पिछले 2 सालों से जो कबड्डी में आपका योगदान रहा है चाहे वह छोटा से छोटा ही कबड्डी टूर्नामेंट क्यों न हो आपने मत्वपूर्ण भूमिका निभाई है जिसकी वजह से एसजीएफआई कबड्डी लीग करवाने की मेजबानी बिहार में आपको मिला इसके लिए मैं ऐसे फेडरेशन ऑफ इंडिया और कबड्डी लीग फेडरेशन के सीईओ को मैं बहुत धन्यवाद देती हूं कि हमारे बिहार राज्य में स्वच्छ कबड्डी लीग कराने के लिए शैलेश कुमार को मेजबानी दी गई।।

साथी संयुक्त संघ के सचिव संतोष कुमार राष्ट्रीय खिलाड़ी संजीव कुमार अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी हीरानंद कटारिया राष्ट्रीय खिलाड़ी हरीश कुमार अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी विश्वजीत चक्रवर्ती ईस्ट जोन फेडरेशन के प्रेसिडेंट संजय कुमार जाने बधाई दीया।।

Related Articles

error: Content is protected !!