Home राष्ट्रीय BCCI के निलंबित होने के बाद पृथ्वी शॉ ने दिया अपना बडा बयान।

BCCI के निलंबित होने के बाद पृथ्वी शॉ ने दिया अपना बडा बयान।

by Khelbihar.com

Khelbihar.com

Patna: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को डोपिंग नियमों के उल्लंघन करने पर निलंबित कर दिया है. बीसीसीआई ने मंगलवार को एक बयान जारी कर यह जानकारी दी. बोर्ड ने कहा कि शॉ ने अनजाने में प्रतिबंधित पदार्थ का सेवन किया जो आमतौर पर खांसी की दवा में पाया जाता है. शॉ के सहित घरेलू क्रिकेट में राजस्थान के लिए खेलने वाले दिव्या गजराज और विदर्भा के लिए खेलने वाले अक्षय डुल्लरवार को भी 8 महीने के लिए सस्पेंड किया है.   

Prithvi Shaw@PrithviShaw

View image on Twitter

26.6K8:48 PM – Jul 30, 2019Twitter Ads info and privacy3,839 people are talking about this

पृथ्वी शॉ ने ट्वीट करके इसको स्वीकार लिया है और अपने साथी खिलाड़ियों को इन चीज़ों का ध्यान रखने की सलाह भी दी है. शॉ ने अपने ट्वीट में लिखा, “मुझे आज पता चला है कि मैं 15 नवंबर तक क्रिकेट नहीं खेल पाऊंगा. मेरे नमून में प्रतिबंधित प्रदार्थ ‘टर्ब्यूटलाइन’ की मात्रा पाई गई है. दरअसल, मैंने फरवरी 2019 को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी मैच के दौरान तेज सिर दर्द के कारण खांसी की दवा ली थी. यह सब अनजाने में हुआ. ऑस्ट्रेलिया टूर के दौरान मेरे पैर में चोट लग गई थी. मैं क्रिकेट खेलना चाहता था, इसलिए प्रोटोकॉल का पालन नहीं कर पाया. खैर, यह सब भाग्य में लिखा था. पिछले टूर्नामेंट में जो चोट लगी है, उससे अभी उबर रहा हूं लेकिन इस बैन की खबर ने मुझे झकझोर दिया है.” 

शॉ ने कहा, “मुझे खेल जगत के अन्य खिलाड़ियों को जागृत करना है, उन्हें बताना है कि वह ऐसी दवा न लें क्योंकि यह दवा छोटे-छोटे से मेडिकल स्टोर पर भी उपलब्ध है. हमें हमेशा प्रोटोकॉल का पालन करना चाहिए. मैं बीसीसीआई को भी धन्यवाद देना चाहता हूं. बोर्ड में मेरी बात सुनी. क्रिकेट मेरी जिंदगी है, भारत, मुंबई के लिए खेलने से ज्यादा मेरे लिए कोई दूसरी चीज मायने नहीं रखती.” 

Related Articles

error: Content is protected !!