Home अंतरास्ट्रीय फुटबॉल फीफा विश्वकप क्वालीफायर:-भारतीय फुटबॉल टीम ने कतर को ड्रा पर रोका,

फीफा विश्वकप क्वालीफायर:-भारतीय फुटबॉल टीम ने कतर को ड्रा पर रोका,

by Khelbihar.com

Khelbihar.com

पहले मैच में ओमान के हाथों दिल तोड़ने वाली हार के बाद भारतीय फुटबॉल टीम ने अप्रत्याशित प्रदर्शन करते हुए एशियाई कप विजेता कतर को फीफा विश्व कप के मंगलवार को हुए क्वालीफायर मैच में ड्रॉ पर रोक दिया.

बुखार से पीड़ित अपने तिलिस्मी कप्तान सुनील छेत्री के बिना मैदान में उतरे भारतीय फुटबालरों ने जनवरी में एशियाई कप जीतने वाले कतर को कोई गोल नहीं करने दिया.

पूरे मैच में गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू सितारे बन कर चमके और ग्रुप ई के मुकाबले में उन्होंने कतर को गोल नहीं करने दिया. ताजा फीफा रैंकिंग में 103 नंबर पर काबिज भारत ने विश्व में 62वें नंबर की टीम कतर को उसके ही मैदान में ड्रॉ पर रोक दिया. इसमें कोई शक नहीं कि हालिया कुछ समय में यह भारत का सर्वश्रेष्ठ परिणाम हैं.

इससे पहले गुवाहाटी में पांच सितंबर को भारत को ओमान ने एक के मुकाबले दो गोल से हराया था. कतर के साथ मुकाबले के बाद अब भारत को एक अंक मिला है जबकि कतर के पास चार अंक हैं क्योंकि उसने अपने पहले मैच में अफगानिस्तान को 6-0 से धूल चटाई थी. दोनों टीमों के बीच पिछला आधिकारिक मैच सितंबर 2007 में विश्व कप क्वालीफायर में खेला गया जिसमें कतर ने भारत को 6-0 से हराया था.

Related Articles

error: Content is protected !!