Home Bihar कटिहार जिला लीग में न्यू स्पोर्टिंग क्रिकेट एकेडमी व आजमनगर अमेज़िंग विजयी

कटिहार जिला लीग में न्यू स्पोर्टिंग क्रिकेट एकेडमी व आजमनगर अमेज़िंग विजयी

by Khelbihar.com

कटिहार 28 मार्च: डी.एस.कॉलेज के प्रांगण में कटिहार जिला क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा आयोजित बी-डिवीजन जिला क्रिकेट लीग सत्र 2020-21में आज का पहला रोमांचक मुकाबला सनराइज़ क्रिकेट क्लब बनाम न्यू स्पोर्टिंग क्रिकेट अकादेमी सालमारी के बिच खेला गया जिसे न्यू स्पोर्टिंग ने आखरी गेंद पर मात्र 1 रन से जीता ।

आज सुबह टॉस सनराइज़ के कप्तान अतहर परवेज़ ने जीत कर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया ।न्यू स्पोर्ट्स के सलामी बल्लेबाज बबलू चौधरी और मो.सलाहुद्दीन ने ताबड़तोड़ 13 ओवर में 103 रनो की साझेदारी करके बड़े स्कोर की नींव रखी पर जैसे ही बबलू 37 गेंदों में अपना अर्धशतक (62) रन बनाकर आउट हुए पारी पूरी तरह से लड़खड़ा गयी उनके बल्लेबाज इस शतकीय साझेदारी का फ़ायदा नहीं उठा पाए अनुभवी सलाहुद्दीन ने 27 जबकी मुबस्सिर ने 17 रन बनाये टीम 163 रनो पे आउट हो गयी सनराइज़ के अंजुम अशरफ ने बेहतरीन गेंदबाज़ी करते हुए 24/4 विकेट झटके जबकी रशीद हुसैन 29/2 इरशाद फज़ल 32/2 और वसीम अकरम ने काफी किफायती गेंदबाज़ी करते हुए 20/1 विकेट लिए।

आसान लक्ष्य का पीछा करते हुए सनराइज़ के सलामी बल्लेबाजों ने भी 50 रनो की साझेदारी करके टीम को अच्छी शुरुआत दी ज़िआउर रहमान ने 35 रन बनाये पर उनके आउट होने के बाद न्यू स्पोर्ट्स के गेंदबाजों ने काफी कसी हुई गेंदबाज़ी करने लगे जिससे रन गति काफी धीमी होने लगी इस बिच अबुज़ार(34) और रहबर(26) ने अच्छी साझेदारी करके स्कोर को बढ़ाते रहे ! मैच काफी रोमांचक मोड़ पर आ चूका था क्यूंकि आखरी ओवर में जीत के लिए 14 रनो की ज़रूरत थी पर एक छक्का लगने के बाउजूद सनराइज़ क्रिकेट क्लब 1 रन से जीत से वंचित रह गए।न्यू स्पोर्टिंग के विकास ने काफी शानदार गेंदबाज़ी करते हुए 30/4 विकेट लेकर टीम की जीत में महत्वपूर्ण योगदान दिया उनके अलावा असद और सलाहुद्दीन ने 1-1 विकेट लिए ।।

मैच के सर्वश्रेस्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार विकास को उनकी उम्दा गेंदबाज़ी के लिए दिया गया ।निर्णायक की भूमिका सुमाभो घोष टॉमपी और साहिल रज़ा ने निभाई।

राजेंद्र स्टेडियम के तत्वाधान में कटिहार जिला क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा आयोजित बी-डिवीजन जिला क्रिकेट लीग सत्र 2020-21में दूसरा मुकाबला आज आजमनगर अमेज़िंग बनाम स्पार्क एलेवेन के बिच खेला गया जिसमे स्पार्क के कप्तान ने जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का निर्णय लिया ।

आजमनगर अमेज़िंग शब्बीर 43, प्रिंस 40, रजाउल 25 जबकी प्रेम के शानदार अर्धशतक 54 रनो की मदद से मात्र 20.4 ओवर में ही 236 रन बनाये ।स्पार्क-11 के कवी जैसवाल ने 23/4 विकेट चटकाए जबकी मो.हम्ज़ा 44/2 और अब्दुल कबीर ने 63/3 विकेट लिए ।

स्पार्क-11 के बल्लेबाजों ने लक्ष्य का पीछा करते हुए आसानी से घुटने टेक दिए सिर्फ अरसलान शहीद ने 44 रन बनाये जबकी पियूष 10 और टुलु टुड्डू ने 13 रन बनाये बाकी पूरी टीम 22.3 ओवर में मात्र 104 रनो पे सिमट गयी। इस आजमनगर ने 132 रनो के विशाल अन्तर से मैच जीतकर 2अंक प्राप्त किये ।गेंदबाज़ी में पवन 15/3 और बिश्वनाथ ने 33/3 विकेट उखाड़े आजमनगर के ओर से!
सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार प्रेम को उनके अर्धशतकीय पारी के लिए दिया गया ।।

आज निर्णायक की भूमिका में राजकुमार और प्रियांशु शेखर सिंह रहे जबकी स्कोरिंग राजनारायण ने की।कल होली का अवकाश रहेगा ये सुचना जिला उपाध्यक्ष राजेश सिंह के द्वारा दी गयी।।

Related Articles

error: Content is protected !!