Home Bihar आदित्य वर्मा का BCCI से मांग,जल्द बिहार के खिलाड़ियों का करे मैच फ़ी का भुगतान

आदित्य वर्मा का BCCI से मांग,जल्द बिहार के खिलाड़ियों का करे मैच फ़ी का भुगतान

by Khelbihar.com

पटना 23 अप्रैल: एक ओर कोरोना वायरस की दूसरी लहार पूरे देश मे तबाही मचा रही है जिसके चलते बिहार सरकार ने भी राज्य में खेल गतिविधियों पर 15 मई तक रोक लगा दिया है। दूसरे ओर बिहार के क्रिकेट खिलाड़ियो को बीसीसीआई द्वारा खिलाड़ियो का मैच फ़ीस और टीए डीए न दिया जाना।।

एक बार फिर सीएबी के सचिव आदित्य प्रकाश वर्मा ने बीसीसीआई से गुहार लगाई है कि खिलाड़ियो को जल्द से जल्द उनका मैच फ़ी और टीए डीए दे दिया जाए।

आदित्य वर्मा ने बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल को एक पत्र लिख है जिसमे उन्होंने कहा है” सत्र 2019-20 2020-21 के बीसीसीआई द्वारा प्रायोजित महिला एवं पुरूष क्रिकेट मैच एवं रणजी ट्रॉफी मैच मे बिहार क्रिकेट टीम को प्रतिनिधित्व करने वाले खिलाड़ियों के मैच फी का भुगतान जल्द से जल्द करा दे, पुरे देश मे कोरोना जैसे महामारी से एक आपदा सा आ गया है । बिहार के लोगो के उपर भी एक आर्थिक संकट आ गया है ।

बहुत से पेशेवर खिलाड़ियों के घर मे अनेक कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है ।
यह भी कटु सत्य है कि बिहार क्रिकेट संघ के पदाधिकारीयों की आपसी झगड़े, बिहार क्रिकेट का संबिधान माननीय सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद भी 09.08.2018 से आज तक बिहार सरकार के निबंधन विभाग से अनुमोदन नही कराना, बीसीसीआई के द्वारा बारम्बार मना करने के बाद भी बिहार क्रिकेट लीग का आयोजन कराना, सही मायनो मे बिहार क्रिकेट संघ के वर्तमान पदाधिकारीयों ने आज तक अनेक कार्य करते आ रहे है जो माननीय सुप्रीम कोर्ट के आदेश का रोजाना अवमानना हो रहा है ।

उन्होंने आगे लिखा है” बीसीसीआई ने सबसे पहले बीसीए को मिलने वाला अनुदान मई 2019 से अभी तक रोक कर रखा है, इस साल के मैचो मे बिहार क्रिकेट टीम का एयर टीकट, होटल बुकिंग तथा मैच के दौरान अन्य खर्चो का वहन भी बीसीसीआई खुद कर रहा है । मुझे यह कहने मे कोई भी संकोच नही है कि जो स्थिति है बिहार क्रिकेट एक बार पुनः गहरे खाई की ओर जा रहा है केवल बिहार क्रिकेट टीम का बीसीसीआई के मैचो मे भागीदारी करा दे रहा है ।

इसके अलावा बिहार क्रिकेट का विकास वर्तमान मे एक सपने के जैसा है । बिहार क्रिकेट के जमीनी स्तर से विकास के लिए बीसीसीआई आगे आ कर प्रयास करे । हमे कहने मे कोई संकोच नही है कि बिहार सरकार के पास भी खेलो के साथ साथ देश के सबसे पोपुलर खेल क्रिकेट के लिए कोई विजन नही है ।

बिहार क्रिकेट मे भी टैलेंट भरा है जो आगे चल कर देश के लिए खेल कर अपने राष्ट्र का नाम रौशन करेगा। सभी राज्यों के खिलाड़ियों के मैच फी का भुगतान हो गया है तो कोरोना जैसे महामारी के बीच बीसीसीआई भी बिहार के पुरूष महिला खिलाड़ियों का मैच फी, टीए डीए का भुगतान सुनिश्चित करें ।

Related Articles

error: Content is protected !!