Home Bihar क्रीड़ा भारती बिहार प्रांत के अध्यक्ष चंद्रशेखर की अध्यक्षता में ऑनलाइन बैठक संपन्न।

क्रीड़ा भारती बिहार प्रांत के अध्यक्ष चंद्रशेखर की अध्यक्षता में ऑनलाइन बैठक संपन्न।

by Khelbihar.com

PATNA 14 जून: आज वैश्विक कोरोना महामारी के कारण क्रीडा भारती उत्तर बिहार प्रांत कार्यकारिणी की बृहत वर्चुअल बैठक प्रांत अध्यक्ष श्री चंद्रशेखर अधिकारीजी की अध्यक्षता में संपन्न हुई ।

बैठक के प्रारंभ में प्रांत अध्यक्ष ने सभी का स्वागत किया । सभी जिला संयोजकों ने योग दिवस की अपने – अपने जिलों में तय सामुहिक कार्यक्रम की जानकारी दी । साथ ही सभी ने अधिक से अधिक परिवारों में भी योगाभ्यास कराने की सूचना दी । प्रांत सह मंत्री नवीन सिंह परमार ने सारण विभाग के तीनों जिले एवं वैशाली जिले में भी सामूहिक योगाभ्यास तय होने की सूचना दी ।
वहीं बेगुसराय विभाग संयोजक ने बेगुसराय के सभी प्रखंडों में एवं समस्तीपुर , खगड़िया जिले में भी योग दिवस कार्यक्रम होना तय बताया ।

वहीं सुपौल जिला योग दिवस प्रमुख सह जिला उपाध्यक्ष डॉ संजय सिंह ने बताया कि अब तक ११ स्थानों में कोरोना गाइडलाइंस के तहत सामूहिक कार्यक्रम तय हो चुका है । सभी प्रखंडों में कार्यक्रम हो, अब इसके लिए प्रयास जारी है ।सहरसा, दरभंगा , किशनगंज , समस्तीपुर के कार्यकर्ताओं ने भी अपनी तैयारी की सुचना दी ।

बैठक में राष्ट्रीय मंत्री श्रीमान संजय तिवारीजी ने संबोधित करते हुए कहा कि उत्तर बिहार प्रांत के अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की अच्छी तैयारी दिख रही है । क्योंकि आज की बैठक में उपस्थित जिला प्रमुखों ने अब तक छोटे – छोटे समूहों में 45 स्थानों पर आयोजन तय कर लिया है ।इसे और व्यापक रूप प्रदान करने के लिए खिलाड़ियों, शारीरिक शिक्षकों , खेल संघों के साथ सम्पर्क करने की आवश्यकता बताई ।

उन्होंने योग के महत्व को हर घर तक पहुंचाने की आवश्यकता बताई । क्योंकि आज के इस तनावपूर्ण माहौल से बाहर निकलने का एकमात्र निदान नि:शूल्क योग को बताया ।

वहीं क्षेत्र शारीरिक प्रमुख मनोज कुमार जी ने बताया कि प्रांत में साप्ताहिक योग दिवस कार्यक्रम का आयोजन मील का पत्थर साबित होगा । छोटे – छोटे समूहों एवं अधिकाधिक परिवारों में उत्तर बिहार प्रांत के उत्साही कार्यकर्ताओं का प्रयास निश्चित रंग लाएगी । योगाभ्यास से सभी लाभान्वित हों , इसके लिए सभी को प्राणायाम, सूर्य नमस्कार सहित विभिन्न योगासनों का प्रतिदिन अभ्यास करने पर बल दिया ।

बैठक में प्रांत मंत्री अमित ठाकुर ने बताया कि प्रांत के सभी जिलों में सप्ताहव्यापी कार्यक्रम का शुभारंभ आज से हो गया है ।बैठक का संचालन प्रांत मंत्री अमित ठाकुर ने किया ।

बैठक में प्रांत अध्यक्ष चंद्रशेखर अधिकारी , प्रांत कोषाध्यक्ष रोहित सिंह जी, सक्षम महिलाएं निर्भय महिला प्रमुख सविताजी, हाजीपुर से राष्ट्रीय खिलाड़ी रितिका, सारण विभाग संयोजक डॉ सुधीर सिंह , सीवान से हिंदुत्वेन्द्र कुमार, कटिहार से जीतेन्द्र मंडल, सुपौल से अनिल भगत, मुकुल दास, एम के सुमन बेगुसराय से बाबुल कुमार, उपस्थित थे । बैठक का समापन सुपौल जिला मंत्री मुकुल दास द्वारा शांति मंत्र का पाठ कर किया गया ।

Related Articles

error: Content is protected !!