Home Bihar क्रीड़ा भारती ने खेल एवं खिलाड़ियों के उत्थान के लिए उप मुख्यमंत्री को सौंपा ज्ञापन।

क्रीड़ा भारती ने खेल एवं खिलाड़ियों के उत्थान के लिए उप मुख्यमंत्री को सौंपा ज्ञापन।

by Khelbihar.com

बेगूसराय 01 जुलाई: क्रीड़ा भारती उत्तर बिहार प्रांत की जिला इकाई, बेगूसराय ने खेल एवं खिलाड़ियों के उत्थान के लिए मांग पत्र (ज्ञापन) सौंपा । विदित हो कि उपमुख्यमंत्री सह बेगूसराय जिला की प्रभारी मंत्री श्रीमती रेणु देवी बेगूसराय जिले के दौरे के क्रम में हीरालाल चौक स्थित संघ कार्यालय दर्शन को आयी थी ।

जहां जिला मंत्री सह बेगूसराय विभाग संयोजक रंधीर कुमार के नेतृत्व में क्रीड़ा भारती ने बिहार की उप मुख्यमंत्री श्रीमती रेणु देवी को खेल एवं खिलाड़ियों के उत्थान के लिए मांग पत्र (ज्ञापन) सौंपा । जिसमें बेगूसराय सहित राज्य स्तर पर खेल से संबंधित 5 सूत्री मांगों के प्रति ध्यान आकृष्ट किया गया ।

जिला मंत्री रणधीर कुमार ने बताया कि हमने
1. बेगूसराय जिला खेल संसाधनों की कमी से प्रतिभावान खिलाड़ी पीछे रह जाते हैं । जिले के सावित्री उच्च विद्यालय उलाव में उपलब्ध पर्याप्त भूमि पर स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स होने से स्थानीय खिलाड़ी उससे लाभान्वित होकर राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय फलक पर राज्य एवं देश का नाम रोशन कर सकें।
2. बिहार राज्य के मध्य/माध्यमिक/ उच्च माध्यमिक विद्यालयों में हजारों की संख्या में रिक्त शारीरिक शिक्षकों के पदों पर शारीरिक शिक्षकों की बहाली की जाए ताकि विद्यालय स्तर से खेल-खिलाड़ियों का उत्थान एवं विकास हो सके।
3. बिहार में खेल को बढ़ावा देने के लिए उत्तर बिहार तथा दक्षिण बिहार में अलग-अलग खेल विश्वविद्यालय की स्थापना की जाए ताकि राज्य भर के खिलाड़ी उससे लाभान्वित हो सके ।
4. अन्य विषयों की तरह खेलों को भी समवर्ती सूची में शामिल करवाते हुए Right to Education के तर्ज पर विद्यालय से लेकर कॉलेज स्तर तक के छात्र युवाओं को Right to Play का अधिकार दिया जाए ताकि राज्य एवं देश से प्रतिभावान खिलाड़ियों का निर्माण हो सके।
5. देश के महान खिलाड़ी हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंदजी एवं एथलीट फ्लाइंग सिख मिल्खा सिंह जी को मरणोपरांत भारत रत्न से सम्मानित किया जाए।

उप मुख्यमंत्री श्रीमती रेणु देवी ने उपरोक्त मांगो पर सकारात्मक प्रयास करने का भरोसा दिलाते हुए कहा कि सरकार ने खेल विश्वविद्यालय के स्थापना के लिए कदम उठाए हैं । स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स के लिए स्थानीय जिला प्रशासन से बात करने का आश्वासन दिया । बाकी मांगों पर भी जल्द कदम उठाने का भरोसा दिलाया ।

इस अवसर पर जिला संघचालक मनोरंजन वर्माजी ,जिला कार्यवाह राजूजी, जिला प्रचारक जितेश जी,जिला व्यवस्था प्रमुख दीपक जी,राष्ट्रीय सेविका समिति की जिला संयोजक मीनू जी, श्रमिक विकास परिषद के जिला मंत्री प्रमोद राम जी,भाजपा जिलाध्यक्ष राजकिशोर सिंह, कृष्णनंदनजी जिला समरसता प्रमुख प्रेमशंकर जी,नगर कार्यवाह अभिनव जी,क्रीड़ा भारती के बेगूसराय प्रखंड संयोजक रौशन जी,,तेघड़ा खंड कार्यवाह मनोज जी सहित अन्य लोग उपस्थित थे

Related Articles

error: Content is protected !!