नई दिल्ली 01 जुलाई : वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में हार के बाद अब भारतीय टीम इंग्लैंड के साथ टेस्ट सीरीज खेलेगी। बड़ी खबर निकलकर आ रही है की शुभमन गिल के चोटिल होने के बाद भारतीय टीम एक अलग तरह की प्लानिंग कर रही है।

स्पोर्ट्सकीड़ा की खबरों के मुताबिक इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में के एल राहुल को मिडिल ऑर्डर में मौका दिया जा सकता है और हनुमा विहारी को मयंक अग्रवाल के बैकअप ओपनर के तौर पर टीम में शामिल किया जा सकता है। अगर मयंक अग्रवाल फेल होते हैं तो फिर हनुमा विहारी भारतीय टीम के लिए रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरूआत कर सकते हैं।

सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल चोटिल हो गए। वो लगभग दो महीने तक मैदान से बाहर रह सकते हैं और इसका मतलब ये हुआ कि अब वो पूरे इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। सूत्रों के अनुसार के एल राहुल को मिडिल ऑर्डर में खिलाया जा सकता है टीम इंडिया के मैनेजमेंट से जुड़े एक करीबी सोर्स ने बताया कि इंडियन टीम की प्लानिंग क्या है। उन्होंने टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में कहा “नई गेंद के खिलाफ के एल राहुल का परफॉर्मेंस उतना अच्छा नहीं रहा है। वो निचले क्रम में टीम के लिए बेहतर ऑप्शन हो सकते हैं। हनुमा विहारी ने दिखाया है कि उनके पास नई गेंद खेलने की पूरी क्षमता है।”

शुभमन गिल की चोट भारतीय टीम के लिए एक झटका है क्योंकि गिल डब्ल्यूटीसी फाइनल में अच्छे टच में नजर आ रहे थे। भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। यहीं से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की शुरूआत भी हो जाएगी। भारतीय टीम चाहेगी कि वो जीत के साथ आगाज करे।