राशिद खान नाम तो सुना ही होगा ।एक ऐसा लेग स्पिनर जो किसी पहचान के मोमताज नही है।अफगानिस्तान के छोटे से देश निकल कर पूरी दुनिया मे अपना नाम कमाने वाले इस क्रिकेटर का दर्द इस कदर छलका की बड़ी बात कर दी अपनी लाइफ को लेकर।

राशिद खान आईपीएल, बीबीएल,पाकिस्तान सुपर लीग,सही के टूर्नामेंट में भाग लेते है ।इतने क्रिकेट खेलने को लेकर उन्होंने एक बड़ा खुलासा करते हुए कहा है कि पिछले पांच सालों में उन्होंने केवल 25 दिन ही अपने घर पर बिताए है और क्रिकेट की वजह से लगातार वो घर के बाहर ही रहे हैं।

गार्जियन के लिए एक इंटरव्यू देते समय उन्होंने कहा,”पिछले पांच सालों में मैंने केवल 25 दिन ही घर पर बिताए है। मेरे पास अपनी उपलब्धियों को अपने परिवार के साथ बिताने का वक्त नहीं है क्योंकि मैं काफी व्यस्त रहता हूं।

मैं कई बार अपने कारनामे भूल जाता हूं और इससे मुझे काफी दुख होता है। मुझे परिवार के साथ ज्यादा समय नहीं मिलता लेकिन क्योंकि ये मेरे करियर की शुरुआत है इसलिए इतना संघर्ष करना पड़ता है।”

इसके अलावा सबसे बड़ी बात यह है कि राशिद खान भले ही अफगानिस्तान के लिए क्रिकेट खेलते है लेकिन आज तक उन्होंने कभी भी अपने देश में एक भी इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है। इस बात का राशिद खान को बड़ा ही अफसोस है।