Home Bihar पटना हाईकोर्ट ने कि बीसीए अध्यक्ष चुनाव के परिणाम पर दायर याचिका पर की सुनवाई,

पटना हाईकोर्ट ने कि बीसीए अध्यक्ष चुनाव के परिणाम पर दायर याचिका पर की सुनवाई,

by Khelbihar.com

PATNA 14 जुलाई : बिहार क्रिकेट संघ का जबसे चुनाव और जबसे नई कमिटी में अध्यक्ष पद पर राकेश कुमार तिवारी चुनाव जीत कर बीसीए में अध्यक्ष पद का कार्य संभाला उसके बाद से ही बीसीए चुनाव और अध्यक्ष राकेश तिवारी पर सवाल उठाने लगे थे। बीसीए अध्यक्ष राकेश तिवारी पर आरोप लगाया जाता रहा कि वह कभी भी गोपालगंज जिला क्रिकेट संघ के उपाध्यक्ष थे ही नहीं उन्होंने गलत जानकारी देकर बीसीए अध्यक्ष बने है।

इसी सवाल को लेकर प्रवीण कुमार ने पटना हाई कोर्ट में एक याचिका दायर किया था मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार 13 जुलाई को पटना हाईकोर्ट ने बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष के चुनाव के परिणाम को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई की। प्रवीण कुमार की याचिका पर जस्टिस अनिल कुमार सिन्हा ने सुनवाई करते हुए बिहार क्रिकेट एसोसिएशन,इसके अध्यक्ष व एक्टिंग सेक्रेटरी को जवाब देने के लिए 4 सप्ताह का समय दिया है ।

खबर के अनुसार याचिकाकर्ता के अधिवक्ता दीनू कुमार ने यह आरोप लगाया कि बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश कुमार तिवारी ने गलत जानकारी दे कर चुनाव लड़ा और अध्यक्ष बन गए। उन्होंने बताया कि 29 सितंबर,2019 को अध्यक्ष पद के लिए चुनाव हुआ था। उन्होंने अपने को गोपालगंज जिला क्रिकेट एसोसिएशन का उपाध्यक्ष बताकर बी सी ए का चुनाव लड़ कर अध्यक्ष बने। प्रावधानों के तहत राज्य का कोई भी व्यक्ति किसी क्रिकेट एसोसिएशन के पदाधिकारी होने पर ही अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ सकता हैं।राकेश कुमार तिवारी ने गलत रूप गोपालगंज जिला क्रिकेट एसोसिएशन के उपाध्यक्ष बता कर इस चुनाव में अध्यक्ष पद प्राप्त करने में सफलता प्राप्त की।

याचिकाकर्ता प्रवीण कुमार ने भी बी सी ए के अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ा, लेकिन वे हार गए।अधिवक्ता दीनू कुमार ने कोर्ट को बताया कि राकेश कुमार तिवारी गलत जानकारी दे कर बी सी ए के अध्यक्ष पद पर काबिज हो गए। राकेश कुमार तिवारी के अध्यक्ष के लिए हुए चुनाव को रद्द करने और उनको पद से हटाने का हटाने की मांग की गई है। इस मामले पर अगली सुनवाई चार सप्ताह बाद की जाएगी।

आपको बता दे की कुछ दिन पहले ही बीसीए अध्यक्ष राकेश कुमार तिवारी ने फाइनलपोस्ट से बात-चीत करते हुए बताया था कि कैसे वह बीसीए के अध्यक्ष बने। अब देखना है बीसीए अध्यक्ष को लेकर चार सप्ताह बाद कोर्ट क्या फैसला सुनाती है।

देखें ख़ास बात-चीत में बीसीए विवाद,चुनाव,गुटबाज़ी पर क्या बोले बीसीए अध्यक्ष राकेश तिवारी, देखे

Related Articles

error: Content is protected !!